Breaking News

अव्यवस्था का शिकार हुआ देश की शान, बारिश का पानी भरने से पर्यटक परेशान

बारिश ने खोल दी है खोखली तैयारियों की पोल

लखनऊ-आगरा: दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. बारिश से जगह-जगह जलभराव जैसी समस्याएं हो रही है. आसमान से बरस रही इस आफत ने अबतक कई जगह भयंकर तबाही मचा रही है. यूपी के हई हिस्सों में जमीन धंसने, मकान और दीवार गिरने जैसी समस्याएं सामने आ रही है. आगरा में एक बार फिर मौसम का कहर देखने को मिला. देश की शान कहे जाने वाला ताजमहल भी इससे अछूता नहीं रहा. दो दिन की बारिश ने ताजमहल को भी बेहाल कर दिया है. पानी ताजमहल के परिसर तक में भर गया.

ताजमहल के आस-पास पानी भरने से पुरातत्व विभाग की पोल खुल गई है कि आखिरकार इतने प्रयास के बाद भी पानी के निकासी तक का कोई इंतजाम नहीं है. आपको बता दें कि हाल ही में ताजमहल के रखरखाव में लापरवाही को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने ताज महल के संरक्षण से जुड़े मामले की सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जमकर फटकार लगाई थी. ताज की हिफाजत का विजन डॉक्यूमेंट का मसौदा पेश करने पर कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि ताजमहल के देखरेख की जिम्मेदारी किसकी है, इसका जवाब दिया जाए.

लगातार हो रही बारिश से आगरा में 6 लोगों की मौत हो गई है. बारिश ने प्रशासन की तैयारियों की पोल पूरी तरह से खोल दी. साफ है कि न तो नालों की सफाई की गई, न ही पानी के निकलने का कोई इंतजाम किया गया. राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है. बीते दो दिनों में बारिश से अब तक लगभग 800 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है.

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...