Breaking News

अल्मोड़ा के मेडिकल कॉलेज में 250 तक पहुंची ओपीडी

हल्द्वानी। अल्मोड़ा में बन रहे मेडिकल कॉलेज का काम अभी पूरा नहीं हो पाया है, लेकिन यहां पर ओपीडी शुरू होने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। इससे पहाड़ में इलाज के लिए भटकने वालों की समस्या थोड़ी कम हुई है।

अल्मोड़ा में साल 2004 में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा हुई थी। इस कॉलेज का निर्माण 2012 में शुरू हो गया था लेकिन इसका निर्माण अब तक पूरा नहीं हो पाया है। हालांकि इस दौरान यहां राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों से डॉक्टर भेजे गए। इनमें से मेडिकल कॉलेज में अब तक करीब 48 डॉक्टरों ने प्रभार संभाल लिया है।

मेडिकल कॉलेज शुरू नहीं होने के बावजूद इन डॉक्टरों ने यहां ओपीडी शुरू कर दी है। अल्मोड़ा ही नहीं बल्कि पहाड़ में सुदूर गांव के मरीज भी यहां ओपीडी में पहुंच रहे हैं। शहर के अन्य सरकारी अस्पतालों पर भी भार कम हुआ है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय आर्या ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए पहुंचे डॉक्टरों ने अपनी सेवाएं देनी शुरू कर दी हैं। जल्द ही इमरजेंसी और अन्य सेवाएं देने की कोशिश रहेगी। इधर लोगों को इंतजार है कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में जल्द आईपीडी की भी सेवाएं शुरू हो जातीं तो पहाड़ के लोगों को काफी राहत मिलती।

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी से कुछ डॉक्टरों का तबादला अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज के लिए किया गया था। इनमें से सात डॉक्टर वहां नहीं गए थे। विगत दिनों सुशीला तिवारी अस्पताल के दौरे पर आए चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव सी रविशंकर ने भी इन डॉक्टरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

हालांकि अब सभी डॉक्टर वहां पहुंच गए हैं। मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि आदेश का पालन करते हुए तबादला किए गए सभी डॉक्टरों ने अल्मोड़ा में कार्यभार संभाल लिया है।

Loading...

Check Also

अंतरिम बजट में रेलवे को दो लाख बावन हजार करोड़ का बजट, धन्यवाद मोदी जी : रेल मंत्री वैष्णव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली / लखनऊ : गुरुवार 01 फरवरी को संसद में ...