Breaking News

अलीगढ़: जहरीली शराब पीने से मरे 16 ईंट भट्ठा श्रमिकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा

अशाेक यादव, लखनऊ। अलीगढ़ जिले में एक नहर में फेंकी गई जहरीली शराब पीने से मारे गए बिहार निवासी 16 ईट भट्ठा मजदूरों के परिवारों को भट्ठा मालिकों ने दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि जिला प्रशासन ने तीन अलग-अलग स्थानों पर जहरीली शराब पीने से मारे गए कुल 16 ईंट भट्ठा श्रमिकों की मौत का मामला जवां और अकराबाद थाना क्षेत्रों में स्थित दो ईंट भट्टों के मालिकों तक पहुंचाया था।

पहला मामला जवां थाना क्षेत्र के रोहेरा गांव में हुआ था जबकि दूसरा और तीसरा मामला अकराबाद थाना क्षेत्र के कोरडियागंज गांव के पास पेश आया था। जिला प्रशासन के मुताबिक नहर में फेंकी गई शराब पीने से मरने वाले श्रमिक बिहार के रहने वाले थे लिहाजा उत्तर प्रदेश में उन्हें मुख्यमंत्री किसान राहत कोष से मुआवजा नहीं दिया जा सकता था।

उनका मामला बिहार सरकार के पास भेजा गया है, मगर पीड़ित परिवारों की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने ईंट भट्ठा मालिकों से कहा कि वे मानवता के आधार पर अपने इन कर्मियों के परिजन के लिए कुछ करें।

इस बीच, पुलिस ने अकराबाद में मिलावटी शराब की फैक्ट्री संचालित करने वाले 15-15 हजार रुपये के इनामी रविंद्र यादव को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिले में पिछले दिनों जहरीली शराब से हुई बड़ी संख्या में मौतों के मामले में दर्ज 17 मुकदमों में वांछित कुल 62 लोगों को अब तक गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...