Breaking News

अम्बेडकर की विचारधारा पर नहीं चलती बसपा: ब्रजेश पाठक

अशाेक यादव, लखनऊ। डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर राजधानी के गांधी भवन में एक वैचारिक सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें 2000 डेलिगेट्स शामिल हुए। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी के लिए काम करती है, ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमने बहुजन समाज पार्टी में रहकर अच्छी तरह देखा है कि वहां डॉक्टर अंबेडकर के लिए उनकी विचारधारा के लिए कोई काम नहीं होता है, इसीलिए हमने बीएसपी को छोड़कर डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया था।

उन्होंने कहा कि आज हम सब लोग डॉक्टर अंबेडकर के नेतृत्व में बनाए गए संविधान पर केंद्र व प्रदेश की सरकारें काम कर रही हैं,उन्हीं के बनाए गए कानूनों के तहत लोगों को न्याय मिला है।

सम्मेलन में केंद्र सरकार में आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर ने सभी डेलीगेट को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी  ने डॉ.अम्बेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए तीन बार मायावती को मुख्यमंत्री बनाने में सहयोग किया,लेकिन  डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा करने में कोई भी काम नहीं किया।

उन्होंने कहा कि गरीब, वंचित, पिछड़े वर्ग, दलित व कमजोर तबके के लिए कोई भी काम नहीं किया। इसके अलावा एक बार जनता ने उन्हें पूर्ण बहुमत दिया। इस विश्वास के साथ बहुजन समाज पार्टी की मुखिया बहन मायावती डॉ. अम्बेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी,लेकिन पूर्ण बहुमत मिलने के बाद भी डॉ.अम्बेडकर की विचारधारा पर कोई भी काम नहीं किया और न ही उनके मिशन पर कोई काम कराया।

उन्होंने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार व उत्तर प्रदेश के अंदर योगी की सरकार पूरी तरह समर्पित होकर के डॉ आंबेडकर के मिशन शोषण विहीन समाज बनाने के लिए आर्थिक बराबरी के लिए काम कर रही है, दूसरी तरफ डॉक्टर अंबेडकर का मिशन जाति  विहीन समाज बनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने संगठन में जातिसूचक टाइटल लगाना बंद किया है।

उन्होंने कहा कि  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी व उनसे जुड़े हुए संघ के कार्यकर्ता अपने नाम के आगे जातिसूचक टाइटल नहीं लगाते, यह डॉ.अम्बेडकर के जाति विहीन समाज की स्थापना को पूरा करने के लिए एक आंदोलन अपने संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने किया है।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...