Breaking News

अफगानिस्‍तान-शिया मस्जिद में आत्‍मघाती हमला,8 लोगों की मौत,12 लोग घायल

 लखनऊ : पूर्वी अफगानिस्‍तान के गार्देज में शुक्रवार को एक भीषण बम विस्‍फोट हुआ. विस्‍फोट इतना शक्तिशाली था कि दूर-दूर त‍क इसकी आवाज सुनी गई. पुलिस के मुताबिक शु‍क्रवार दोपहर में यह आत्‍मघाती हमला एक शिया मस्जिद में हुआ है. पु‍लिस के अनुसार इस आत्‍मघाती हमले में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है. साथ ही हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं. पुलिस और राहत टीम मौके पर पहुंच कर बचाव अभियान में जुटी हुई है.बता दें कि इससे पहले 31 जुलाई को ही अफगानिस्‍तान के जलालाबाद शहर में एक सरकारी ऑफिस में बंदूकधारियों के हमले में कम से कम छह लोग मारे गए थे. जिस समय हमला हुआ था उस समय वहां पर विदेशी एजेंसियों की महत्‍वपूर्ण बैठक चल रही थी. इसके साथ ही एक अन्‍य हमले में सुरक्षा बलों को निशाने के लिए सड़क के किनारे किए गए बम विस्‍फोट में यात्री बस चपेट में आ गई और इसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी.

पश्चिमी अफगानिस्तान में सड़क के किनारे हुए एक बम विस्फोट की चपेट में एक बस के आ जाने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अब्दुल जबार शाहिक के मुताबिक पश्चिमी फराह प्रांत के बाला बुलुक जिले में इस घटना में 31 अन्य लोग घायल हो गए थे.

घायलों में सभी असैन्य नागरिक शामिल है. शाहिक ने बताया कि सड़क किनारे बम विस्फोट उस समय हुआ जब बस हेरात प्रांत से राजधानी काबुल की ओर जा रही थी. वहीं अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक भारतीय समेत 3 विदेशी नागरिकों की अगवा कर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि ये विदेशी नागरिक एक इंटरनेशनल फूड कंपनी के लिए काम करते थे.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...