Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन का बड़ा सवाल: क्या महज एक सर्जिकल स्ट्राइक से देश की सुरक्षा अब खतरे से बाहर हो गई है?

लखनऊ। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनन्दन के देश वापसी के बाद हमारी अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से देश की आंतरिक और सीमाई सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल किया है। पवन भाई गुप्ता ने मीडिया के माध्यम से पीएम से पूछा है कि क्या महज एक सर्जिकल स्ट्राइक से देश की सुरक्षा अब खतरे से बाहर हो गई है? क्या अब पाकिस्तान और उसकी पनाह में पल रहे आतंकी संगठन भारत में दूसरा पुलवामा जैसा अटैक नहीं करेंगे? या फिर पाकिस्तान और आतंकवादियों के खिलाफ भारत सरकार को कोई और ठोस रणनीतिक कदम उठाना चाहिए, एचएपी अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने वायु सेना के विंग कमांडर अभिनन्दन की वापसी पर खुशी जाहिर करते हुए अभिनंदन को सैल्यूट किया हैं।

उन्होंने कहा कि अभिनंदन ने जो जांबाजी और दिलेरी देश के लिए दिखाई वह देश को हमेशा याद रहेगा। उन्होंने अभिनंदन के जज्बे को सैल्यूट करते हुए कहा कि उनका यह किरदार हमारे देश के युवाओं और सेना के जवानों को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा। पवन भाई गुप्ता ने कहा कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा अटैक के बाद आतंकवादियों और आतंकवादियों को सरपरस्ती देने वाले पाकिस्तान के खिलाफ देश में जिस तरह से गुस्सा व्याप्त होने लगा था, जिस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ माहौल बनने लगा था इसका फायदा उठाते हुए केन्द्र सरकार को ऐसा ठोस कदम उठाना चाहिए था कि आतंकी और उनके पनाहदाता भारत की तरफ आंख उठाने की जुर्रत न करें। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया यह दुर्भाग्य ही है।

ऐसे माहौल के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महासंवाद करना और लोक सभा चुनाव में पार्टी को जिताने की गणित बिठाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री और भाजपा को कठघरे में खड़ा किया। पवन भाई गुप्ता ने कहा कि पुलवामा के जवाब में आतंकवादियों के शिविरों और प्रशिक्षिण कैंपो पर महज एक एयर स्ट्राइक कर देने मात्र से क्या यह सुनिश्चित हो जाता है कि पाकिस्तान और उसकी सरपरस्ती में पल रहे आतंकी दुबारा हिन्दुस्तान के लिए खतरा नहीं पैदा करेंगे? उन्होंने इस एयर स्ट्राईक को महज चुनावी जीत के लिए पार्टी के फेवर में माहौल बनाने की एक चाल के रूप में उठाया गया कदम बताते हुए कहा कि जब केन्द्र सरकार के मंत्री यह कहते हैं कि अगर अमेरिका लादेन से बदला लेने के ऐबटाबाद आपरेशन कर सकता है तो भारत क्यों नहीं? तो फिर पाक परस्त आतंकियों के खिलाफ भारत महज एक कदम चलकर बारकृबार पीछे क्यों हट जाता है?

पवन भाई गुप्ता ने कहा कि देश में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद सवाल हो रहे हैं कि अब भारत के आगे का रास्ता क्या है? उन्होंने देश के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उरी जैसे आपरेशन को अंजाम देने वाले कर्नल कहते हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जो भी हुआ उससे सीख लेनी चाहिए। जश्न मनाने के बजाय दूरगामी नीतियों पर काम करना जरूरी है, ताकि फिर कोई पुलवामा ना हो। उन्होंने कहा कि महज एक एयर स्ट्राइक से न तो मोहम्मद खत्म होने वाला है न ही अन्य आतंकी संगठन। इसके लिए एक लंबे कोवर्ट ऑपरेशन की जरूरत है। जिसपर लम्बा और रणनीतिक तथा कूटनीतिक तरीके से काम करना होगा। लेकिन ऐसे माहौल में केन्द्र की सत्तासीन सरकार को देश की सुरक्षा की जगह चुनाव और सत्ता की चिंता होना बेहद शर्मनाक है।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...