Wednesday , July 6 2022
Breaking News

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने स्वर्ण विजेता निकहत जरीन को दी बधाई, कहा- देश के लिए गौरव का पल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में निकहत जरीन को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने मनीषा मौन और परवीन हुड्डा को भी कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दी।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे मुक्केबाजों ने हमें गौरवान्वित किया है! महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक की शानदार जीत के लिए निखत ज़रीन को बधाई। इसी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के लिए मैं मनीषा मौन और परवीन हुड्डा को भी बधाई देता हूं।”

वहीं अमित शाह ने ट्वीट किया, ”महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर निकहत जरीन को बधाई। भारत को आपकी उपलब्धि पर गर्व है। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

विजेता की घोषणा होने के बाद जरीन अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सकीं। वह खुशी में कूदने लगी और अपने आंसू नहीं रोक पाई। जुटामस के खिलाफ यह जरीन की दूसरी जीत है।

भारतीय मुक्केबाज ने इससे पहले थाईलैंड की मुक्केबाज को 2019 में थाईलैंड ओपन में भी हराया था। हैदराबाद की मुक्केबाज जरीन इस साल बेहतरीन फॉर्म में रही हैं। वह फरवरी में प्रतिष्ठित स्ट्रेंजा मेमोरियल में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं थी।

Loading...

Check Also

IND vs ENG 5th Test : एजबेस्टन में पहली पारी में 17वीं बार 400+ का स्कोर बना, इतने रन बनाने वाली कोई टीम नहीं हारी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट मैच खेला ...