Breaking News

31661 पदों पर शिक्षक भर्ती का विरोध, पुलिस ने किया बल प्रयोग

शिक्षक भर्ती के सैकड़ों अभ्यर्थियों ने शनिवार को बेसिक शिक्षा निदेशालय निशातगंज में प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने प्रदेश में 31,661 सहायक अध्यापकों की भर्ती का विरोध किया। विभिन्न जनपदों से आए सैकड़ों अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। इस बीच उनकी पुलिस से झड़प और धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने अभ्यर्थियों पर हल्का बल प्रयोग कर बसों में भरकर ईको गार्डेन ले जाकर छोड़ दिया।

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार को भर्ती करनी है तो सभी 69000 पदों पर भर्ती करे। 31661 पदों पर भर्ती करना गलत है। अभी यह भर्ती मामला सुप्रीम कोर्ट में भी विचाराधीन है। यदि ऐसी स्थिति में सरकार ने प्रस्तावित पदों पर भर्ती कर ली तो बाकी के अभ्यर्थी बिना नियुक्ति के ही रह जाएंगे।

पुलिस ने युवाओं को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन अभ्यर्थी उत्तेजित हो गए। पुलिस के साथ उनकी नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने उन्हें जबरन बस में बैठाने का प्रयास किया तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर अभ्यर्थियों को बस में भरकर ईको गार्डेन भेज दिया।

बेसिक शिक्षा निदेशक ने अभ्यर्थियों को मनाया

दोपहर बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ईको गार्डेन पहुंचे। वहां, अभ्यर्थियों की बात सुनी और अभ्यर्थियों की बात शासन में रखने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शन समाप्त कर अभ्यर्थी अपने-अपने घरों की ओर रवाना हो गए। 

Loading...

Check Also

संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने फाउंडर्स डे इवेंट का सफल आयोजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, गाजियाबाद : संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ...