Breaking News

हरिद्वार में हर की पौड़ी पर गंगा आरती पूरी नहीं देख पाएंगे श्रद्धालु

अशाेेेक यादव, लखनऊ। हरिद्वार में अब शाम 7 बजे के बाद अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं हर की पौड़ी पर भी सात बजे बाद श्रद्धालु नहीं रुक पाएंगे। ऐसे में गंगा आरती में शामिल होने वाले लोगों को बीच में ही आरती छोड़कर जाना पड़ेगा।

गंगा आरती करीब पौने सात बजे शुरू होती है और करीब साढ़े सात बजे तक चलती है। पुलिस के अनुसार शाम 7 बजे के बाद हर की पौड़ी पर रुकने लोगों के खिलाफ पुलिस लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा करेगी।

अनलॉक-1 में राज्य सरकार ने सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक छूट दी है। लेकिन हरिद्वार में कई लोग अनावश्यक रूप से सात बजे के बाद भी घरों से निकल रहे थे। लेकिन गुरुवार रात से पुलिस ने पूरे जिले में सख्ती बढ़ा दी।

जगह-जगह पुलिस ने पहुंचकर बाहर घूम रहे लोगों को फटकार लगाई और मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी दी। नगर कोतवाली, रानीपुर और कनखल पुलिस ने शुक्रवार से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का अनाउंसमेंट भी कराया।

वहीं गंगा आरती को लेकर भी पुलिस ने श्रीगंगा सभा के पदाधिकारियों से बातचीत की है। उधर उच्चाधिकारियों ने हर की पौड़ी पुलिस को निर्देश दिये हैं कि हर की पौड़ी पर 7 बजे के बाद किसी भी यात्री या फिर अन्य लोगों को न रुकने दिया जाए।

श्रीगंगा सभा के पदाधिकारियों और पुजारियों को इसमें छूट दी गई है। क्योंकि ये लोग गंगा आरती करते हैं। इसके अलावा बाहर से आने वाले या फिर स्थानीय लोगों को सात बजे के बाद हर की पौड़ी पर नहीं रुकने दिया जाएगा। इसके लिए 6:30 बजे से ही हर की पौड़ी पर अनाउंसमेंट शुरू हो जाएगा।

Loading...

Check Also

स्वागत समारोह और आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के साथ लखनऊ में सेना दिवस 2024 समारोह की शुरुआत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लखनऊ में सेना दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर, ...