Breaking News

हरिद्वार: कुंभ मेला पुलिस ने जारी किया निशुल्क हेल्पलाइन नम्बर 1902

पुलिस महानिरीक्षक कुंभ संजय गुंज्याल ने कुंभ मेले के मद्देनजर सिटी कंट्रोल रूम हरिद्वार के लिए हेल्पलाइन नम्बर 1902 का शुभारंभ किया।

वर्तमान में हरिद्वार में कुंभ आयोजन चल रहा है। जिसमें लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। कुम्भ पर्व का पहला शाही स्नान 11 मार्च को सम्पन्न हो चुका है। जिसमें 37 लाख से अधिक भक्तों ने स्नान किया। आने वाले दिनों में 12 अप्रैल, 14 अप्रैल तथा 27 अप्रैल को शाही स्नान तय है।

इसके साथ ही देवभूमि के मन्दिरों की डोलियां और कलश भी 25 मार्च को मां गंगा स्नान को पहुंचेंगे। जिस कारण कुंभ क्षेत्र में लाखों की संख्या में मां गंगा के भक्तों के आगमन को सुगम ओर सुरक्षित बनाने के लिए मंगलवार को कुम्भ मेला पुलिस ने 4 अंकों का हेल्पलाइन नम्बर जारी किया।

हेल्पलाइन नम्बर की वर्तमान में 10 लाइनें उपलब्ध हैं। यह नम्बर 24 घंटे खुला रहेगा। इस नम्बर के माध्यम से यातायात, कोविड, खोया पाया, शाही स्नान, होटल एवम कुंभ मेले से सम्बन्धित अनेक जानकारियां प्राप्त जी जा सकती हैं। आईजी संजय गुंज्याल ने कहा कि यह नम्बर चौबीसों घण्टे खुला रहेगा। इस नम्बर पर देश के किसी भी हिस्से से बात की जा सकेगी। यह नम्बर टॉल फ्री है।

Loading...

Check Also

अंतरिम बजट में रेलवे को दो लाख बावन हजार करोड़ का बजट, धन्यवाद मोदी जी : रेल मंत्री वैष्णव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली / लखनऊ : गुरुवार 01 फरवरी को संसद में ...