Breaking News

स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट: दीपक ने सेमीफाइनल में पहुंच कर दूसरा पदक किया पक्का अमृत विचार

भारतीय मुक्केबाज दीपक कुमार (52 किलोग्राम) ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 72वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में शुक्रवार को स्थानीय मुक्केबाज डारिसलाव वासीलेव के खिलाफ 5-0 से बड़ी जीत हासिल करते हुये सेमीफाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए दूसरा पदक पक्का कर लिया। एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पूरे मैच के दौरान नियंत्रण में दिखे।

दीपक रिंग के अंदर अपने पंचों में तेज थे और उनकी तेज चहलकदमी ने बुल्गारिया के उनके प्रतिद्वंद्वी को स्कोर करने का कोई मौका नहीं दिया। इस जीत के साथ दीपक नवीन बूरा (69 किलोग्राम) के बाद दूसरे भारतीय बन गए, जिन्होंने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है और देश के लिए दूसरा पदक पक्का कर लिया है।

दोनों भारतीय मुक्कबाजों का सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के मुक्केबाजों से मुकाबला होगा, जहां दीपक सेमीफाइनल में रियो ओलंपिक चैंपियन उज्बेकिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव से भिड़ेंगे, वहीं बूरा का सामना एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के बोबो उस्मोन बातुरोव से होगा।

इस बीच भारतीय महिला मुक्केबाज ज्योति गुलिया (51 किलोग्राम) और भाग्यबाती कचारी (75 किलोग्राम) अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले 5-0 से हार गई हैं।

गुलिया रोमानियाई मुक्केबाज लैक्रोमियोरा पेरिजोक से पराजित हुईं, कचारी को विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता अमेरिका की नाओमी ग्राहम से हार मिली। पुरुष मुक्केबाज श्रेणी में मंजीत सिंह आर्मेनिया के गुरगेन होवनहिस्यान के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में मुकाबला हार गये।

Loading...

Check Also

“लीजेंड्स लीग क्रिकेट” के सदस्यों का हजरत नजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : “लीजेंड्स लीग क्रिकेट”, भारतीय रेलवे के सहयोग से 09.11.2023 से ...