Breaking News

सैफई का कोविड चिकित्सा केंद्र भयानक उपेक्षा का शिकार: शिवपाल यादव

 

राहुल यादव, लखनऊ। शिवपाल सिंह यादव ने उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय , सैफई के प्रबंधन की उदासीनता को दूर कर जनहित में लचर हो चुके कोविड केंद्र एवं कोविड टेस्टिंग को तत्काल सुचारू , त्वरित , प्रभावी व संवेदनशील बनाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। 
प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि आज जब सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश कोरोना के निर्मम संक्रमण की तरफ बढ़ रहा है , ऐसी विपरीत परिस्थिति में जनपद इटावा व आसपास के जनपदों के निवासियों द्वारा मुझे यह संज्ञान में लाया गया है कि इटावा जनपद स्थित उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय , सैफई कोविड चिकित्सा केंद्र भयानक उपेक्षा का शिकार हैं । जहां संस्थान ऑक्सीजन की आपूर्ति संकट का सामना कर रहा है वहीं कोरोना काल में जीवन रक्षक बन चुकी औषधि रेमडिसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता भी नहीं है । साथ ही संस्थान में मास्क , सैनिटाइजर , पीपीई किट , गलस व दवाइयां भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं । ऐसे में जहां चिकित्सकों व कर्मचारियों के लिए संक्रमण का जोखिम है वहीं कोविड केंद्र का संचालन भी मुश्किल हो गया है । इसी क्रम में यह भी संज्ञान में आया है कि कोविड केंद्र में प्रशासनिक लापरवाही व भ्रष्टाचार भी व्याप्त है । कोविड टेस्ट की रिपोर्ट ( आर.टी.पी.सी.आर. ) आने में 5-6 दिन का समय लग रहा है । प्रशासनिक नियोजन के अभाव में साफ सफाई की स्थिति खराब है . ऐसे में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी मरीजों की देखभाल में लापरवाही बरत रहे हैं । 
इस प्रकरण की गम्भीरता को संज्ञान में लेते हुए उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय , सैफई के प्रबंधन की उदासीनता को दूर कर जनहित में लचर हो चुके कोविड केंद्र एवं कोविड टेस्टिंग को तत्काल सुचारू , त्वरित , प्रभावी व संवेदनशील बनाने हेतु संबंधित को आदेशित करने का कष्ट करें । 

Loading...

Check Also

संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने फाउंडर्स डे इवेंट का सफल आयोजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, गाजियाबाद : संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ...