Breaking News

सागर धनखड़ हत्याकांड: सुशील कुमार को कोर्ट से राहत नहीं, 25 जून तक बढ़ी न्यायिक हिरासत अवधि

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने एक युवा पहलवान की हत्या के आरोपी लगातार दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत अवधि 25 जून तक बढ़ा दी है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रीतिका जैन ने शुक्रवार को सुशील कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे और दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सुशील की नौ दिन की न्यायिक हिरासत अवधि आज तक ही थी। बुधवार को विशेष खाने और सप्लीमेंट्स को जेल में मुहैया कराने संबंधी उसकी अर्जी को अदालत ने खारिज कर दिया था। सुशील पर हत्या, गैरइरदतन हत्या और पहलवान के अपहरण के आरोप हैं और वह इस समय दिल्ली में मंडोली की एक जेल में बंद हैं।

सुशील और उसके सहयोगियों पर सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों के साथ एक संपत्ति विवाद में जानलेवा हमला करने तथा मारपीट के आरोप हैं और यह घटना छत्रसाल स्टेडियम में 4-5 मई की रात की है। इस मारपीट के बाद सागर की बाद में मौत हो गई थी। इस घटना का एक वीडियो भी है जिसमें सुशील और उसके सहयोगी सागर की लाठियों और डंडों से पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली पुलिस का कहना है कि सुशील ही इस घटना का मास्टरमाइंड और मुख्य अपराधी है और यह वीडियो सुशील के खिलाफ एक पुख्ता सबूत है जिसमें वह पहलवान की पिटाई करता दिखाई पड़ रहा है।

दिल्ली की एक अदालत ने ओलंपिक में पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार के एक कथित साथी को शुक्रवार को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। मामला 23 वर्षीय एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय पहलवानी चैम्पियन की यहां छत्रसाल स्टेडियम में हत्या से जुड़ा है। सुशील कुमार के साथी अनिरुद्ध को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राष्ट्रीय राजधानी से बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया था। अब तक घटना के संबंध में सुशील कुमार समेत 10 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस ने अनिरुद्ध को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की अदालत में पेश किया और सात दिन की हिरासत मांगी।

हालांकि, अदालत ने पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए केवल चार दिन हिरासत की अनुमति दी। सुनवाई के दौरान पुलिस की ओर से पेश हुए अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अदालत को बताया कि अनिरुद्ध को जम्मू ले जाना है, इसलिए उसकी हिरासत जरूरी है। अदालत को बताया गया कि स्टेडियम में कथित तौर पर हुए झगड़े के वीडियो में अनिरुद्ध को देखा गया है।

सुशील कुमार और उसके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू महाल तथा अमित कुमार पर चार और पांच मई की दरम्यानी रात को हमला किया, जिसमें धनखड़ की मौत हो गई।

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...