Breaking News

सरकार कोरोना के बहाने महाकुंभ की अधूरी तैयारियों पर डाल रही पर्दा – इंदिरा हृदयेश

नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने महाकुंभ की तैयारियों को लेकर भाजपा की त्रिवेंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिवेंद्र सरकार कोरोना के बहाने महाकुंभ की तैयारियों हुई कमियों और अव्यवस्थाओं को छिपाने की कोशिश कर रही है। यह सीधे तौर पर लाखों करोड़ों की आस्था पर चोट है।

बुधवार को पत्रकारों से हुई बातचीत में डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि महाकुंभ 12 साल में एक बार आता है। इस महाकुंभ के आयोजन का स्वरूप पौराणिक और धार्मिक महत्व के अनुसार ही होना चाहिए था सभी रीति रिवाजों का पालन होना चाहिए था। इससे सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं पूरे देश के लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।

प्रदेश की भाजपा सरकार महाकुंभ की तैयारियों में समय से संपूर्ण व्यवस्थाएं नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि शाही स्नान की एक तारीख ही है। इससे अखाड़ों में भी शाही स्नान को लेकर संघर्ष हो रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के बहाने प्रदेश सरकार अधूरी तैयारियों और अव्यवस्थाओं को छिपाने में जुटी हुई है।

त्रिवेंद्र सरकार का बस चले तो कोरोना के नाम पर प्रदेश का विकास कार्य ही ठप कर दें। उन्होंने कहा कि हमारी प्रदेश सरकार से मांग है कि महाकुंभ को भव्य स्वरूप से ही आयोजन किया जाए। वहीं प्रदेश सरकार के महाकुंभ की अवधि एक माह किए जाने पर उन्होंने कहा कि ये विशेषज्ञों से चर्चा का विषय है हालांकि यह भी गलत है।

Loading...

Check Also

स्वागत समारोह और आर्मी सिम्फनी बैंड कॉन्सर्ट के साथ लखनऊ में सेना दिवस 2024 समारोह की शुरुआत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लखनऊ में सेना दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर, ...