Breaking News

सफाई के दौरान गलती से कचरे में फेंक दिए 14 लाख रुपये, ईमानदारी से रीसाइकलिंग सेंटर ने लौटाया

हम जब भी घर और कमरे की सफाई करते हैं तो ढेर सारा कचरा घर से बाहर निकालते हैं। साफ-सफाई के दौरान कई बार तो हम ऐसी चीज भी फेंक देते हैं, जो हमारे लिए बेहद जरूरी हो सकती है। हालांकि फेंकने के बाद हम अफसोस के सिवाय कुछ नहीं करते हैं। कुछ ऐसा ही मामला इंग्लैंड से सामने आया है। यहां एक कपल ने घर की सफाई के दौरान एक बक्से को कचरा समझकर बाहर फेंक दिया, लेकिन होश तब उड़ गए जब पता चला कि उस बक्से में 14 लाख रुपये नकद पड़े थे।

यह घटना इंग्लैंड के सोमरसेट की है। सोमरसेट पुलिस ने इस मामला को फेसबुक पर भी शेयर किया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह दंपति एक मृतक रिश्तेदार के घर की सफाई कर रहे थे। वहां कई पुराने बक्से थे। कपले इन्हें मिडसोमेर नॉर्टम के रीसाइकलिंग सेंटर पर दे आए। रीसाइकलिंग सेंटर के कर्मचारियों ने जैसे ही बक्सों को रिसाइकिल करने से पहले चेक किया तो उनमें से एक में 15,000 पाउंड (14 लाख रुपये) नगद मिले।

कर्मचारी ने ईमानदारी दिखाते हुए तत्काल एवॉन एंड सोमसरेट पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस ने रीसाइकलिंग सेंटर पर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस कार का नंबर निकाला, जिसमें ये बक्से आए थे। कार के नंबर के आधार पर पुलिस कपल के घर तक पहुंच गई।

Loading...

Check Also

उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी ने कोटद्वार और दिल्ली के बीच चलने वाली नई रेलगाड़ी सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कोटद्वार / देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ...