Breaking News

शाओमी ला रहा है अनोखा फोन, अब बैक कैमरा अलग कर उससे खीच सकेंगे सेल्फी

शाओमी स्मार्टफ़ोन के नए डिजाईनस को पेटेंट करने के लिए पहचाना जाता है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में फोल्डेबल फोन के डिजाईन को भी पेटेंट कराया था। इसके बाद अब शाओमी अटैच और डिटैच होने वाले कैमरों को लेकर फ़ोन के अलग-अलग डिजाइन्स तैयार कर रही है।

शाओमी ने हाल ही में एक फ़ोन का डिजाईन पेटेंट कराया है। जिसमें बैक पैनल पर मौजूद रियर कैमरा को अलग करके उसे आगे की तरफ लगाकर उससे सेल्फी ली जा सकेगी। इसका मतलब है की अब आप अपनी सुविधा अनुसार फोन में कैमरे को अटैच और डिटैच कर सकेंगे। 

इस डिजाइन का खुलासा पेटेंट डिजाइन से हुआ है जिसकी जानकारी 91 मोबाइल्स को मिली है। शाओमी के पेटेंट में एक फुल-डिस्प्ले वाले फोन देखा गया है। अब आपके मन में यह सवाल आएगा कि इसका फ्रंट कैमरा कहां है।

तो आपको बता दें कि शाओमी एक डिटैचेबल कैमरा मॉड्यूल पर काम कर रही है। शाओमी फुल डिस्प्ले के फ़ोन पर कम कर रहा है इस डिटैचएबल रियर कैमरा डिजाइन से डिस्प्ले को नॉच लेस बना डिस्प्ले या फुल डिस्प्ले का सपना साकार करना चाहती है।

91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोन वॉटर एंड डस्ट रेजिस्टेंस होगा। पेटेंट में एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल भी दिखाया गया है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि यह डिटेचेबल कैमरा कई आकार और साइज में आ सकता है। 

लीक हुई फोटो को देखा जाए तो इस कैमरे में कई सेंसर होंगे। इसके अलावा एक फोटो में यह भी देखा जा सकता है कि कैमरा रिमूव होने के बाद फोन कैसा दिखेगा। यह डिटेचेबल कैमरा मॉड्यूल संभवत मैग्नेटिक के द्वारा काम करेगा।

Loading...

Check Also

50 घंटे तक चलने वाले तीन धांसू ईयरबड्स लॉन्च, शुरुआती कीमत 1999 रुपये

लखनऊ। फायर-बोल्ट, जो अपनी बजट स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर है, ने अब ऑडियो सेगमेंट में ...