Breaking News

विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने झोंकी पूरी ताकत: डीजीपी

अशाेेेक यादव, लखनऊ। 8 पुलिसकर्मियों को शहीद करने वाले खूंखार अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ ने पूरी ताकत झोंक दी है। कानपुर घटना को लेकर शुक्रवार सुबह डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने प्रेस कांफ्रेंस की।

डीजीपी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में उसकी गिरफ्तारी के लिए गुरुवार देर रात पुलिस टीम दबिश देने गयी थी। डीजीपी ने कहा बदमाशों ने अपने ठिकाने से कुछ दूर पहले रास्ते में एक जेसीबी खड़ी कर दी थी।

जिससे पुलिस के वाहन वहां से आगे नहीं जा सके। पुलिस फोर्स जब वाहनों से नीचे उतरी, वैसे ही बदमाशों ने गोलियां चला दीं। पुलिसकर्मियों ने जवाब फाॅयरिंग की। लेकिन बदमाश ऊंचाई पर थे। इसलिए हमारे 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

डीजीपी ने बताया कि हमले में 8 जवान घायल हैं। हमले के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर अपराधी भागने में सफल रहे। लेकिन हम उनकी गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन चला रहे हैं। ऑपरेशन में एसटीएफ को भी लगाया गया है।

पुलिस के तमाम बड़े अफसरों को ऑपरेशन की निगरानी के लिए मौके पर भेजा गया है। आईजी एसटीएफ भी मौके पर पहुंच रहे हैं। कानपुर की फॉरेंसिक टीम भी मौके पर है। लखनऊ से एक विशेषज्ञ टीम भी भेजी जा रही है। यूपी पुलिस बड़े स्तर पर अभियान चला रही है।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...