Breaking News

लखनऊ में राजनाथ सिंह ने संभाली कमान, अस्पतालों के लिए भेजे ऑक्सीजन सिलेंडर

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के साथ मरने वालों की संख्या बढ़ रही है, अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है। इसी बीच देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने शहर के अस्पतालों के लिए जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर भेजने शुरू किए हैं। सिलेंडर की पहली खेप लखनंऊ पहुंच चुकी है।

इस संबंध में राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की थी, जिसके बाद सिलेंडर भेजने की प्रक्रिया को शुरू किया गया है। सिलेंडर की पहली खेप को राज्य सरकार को सौंपा गया है। जरूरत पड़ने पर उम्मीद है कि लगातार सिलेंडर की सप्लाई बनी रहेगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ को निर्देश दिए हैं कि ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को अनदेखा न किया जाये, लोगों की जान बचाना पहली प्राथमिकता है। बता दें कि राजनाथ सिंह के लखनऊ में सेना के 250 और 300 बेड के कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश पर अमल भी शुरू हो गया है।

अधिकारियों ने बताया ऑक्सीजन सिलेंडर की पहली खेप की पांच हजार लीटर की क्षमता है, जो अगले कुछ दिनों के लिए पर्याप्त है। अब डीआरडीओ इससे लखनऊ के अस्पतालों में डॉक्टरों की सूचना पर भेजेगा।

राजधानी के सरकारी अस्पतालो में ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी कमी है, इस बात से डॉक्टर भी इनकार नहीं कर रहे हैं। ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनियां ऑक्सीजन की कमी को पूरा नहीं कर पा रही है। हालांकि एसजीपीजीआई में ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया गया है, सरकार ने दस और प्लांट शुरू करने निर्देश दिए हैं।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...