Breaking News

लखनऊ: एक्स-रे टेक्नीशियन एसोसिएशन ने की बैठक, कहा- एक महीने में मांग पूरी न हुई तो बंद करेंगे काम

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश एक्स-रे टेक्नीशियन एसोसिएशन की प्रान्तीय बैठक आज दारूलसफा स्थित बी-ब्लाक स्थित कॉमन हाल में आयोजित की गयी। यह बैठक संवर्ग के पुर्नगठन की मांग पूरी न होने पर बुलाई गई थी। बताया जा रहा है कि बीते 12 वर्षों से सवंर्ग पुर्नगठन की मांग लंबित है। शासन स्तर पर मामले को लटकाया जा रहा है। इसके चलते एक्स-रे टेक्नीशियन में भारी आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है।

उत्तर प्रदेश एक्स-रे टेक्नीशियन एसोसिएशन के अध्यक्ष राम मनोहर कुशवाहा ने बताया कि यदि हमारी मांगे एक महीने के भीतर नहीं पूरी हुई तो हम आन्दोलन करने के लिए बाध्य होंगे। उत्तर प्रदेश एक्स-रे टेक्नीशियन एसोसिएशन के महासचिव दिलीप कुमार ने बताया कि हमने सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द संवर्ग पुर्नगठन की मांग को पूरा किया जाये। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अस्पतालों में एक्स-रे मशीन की स्थापना में एईआरबी के मानकों का पालन नहीं किया गया है।

जिससे चिकित्सालय में आने वाले मरीजों व एक्स-रे का काम कर रहे टेक्नीशियनों के रेडियेशन के खतरे को झेलना पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में ए.ई.आर.बी. के मानकों के अनुसार एक्स-रे मशीन सुरक्षा उपकरणों तथा पंजीकरण मानकों के अनुसार कराया जाये।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...