Breaking News

रेडमी की सस्ती स्मार्टवॉच लॉन्च, 12 दिन की बैटरी लाइफ और 24×7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स

शाओमी के सब-ब्रैंड रेडमी ने चीन में अपनी पहली स्मार्टवॉच रेडमी Watch लॉन्च कर दी है। स्मार्टवॉच में 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटर और 7 स्पोर्ट्स मोड (आउटडोर रनिंग, इनडोर रनिंग, आउटडोर साइकिलिंग, इनडोर साइकिलिंग, वॉकिंग, स्विमिंग और फ्री एक्टिविटीज) मिलते हैं। स्क्वायर शेप वाली इस स्मार्टवॉच में बैटरी सेविंग मोड के जरिए 12 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है।

चीन में रेडमी Watch की कीमत 299 युआन करीब 3,300 रुपये रखी गई है। हालांकि प्री-ऑर्डर करने पर इसे 269 युआन करीब 3000 रुपये के डिस्काउंट प्राइस पर खरीदा जा सकता है। चीन में इसकी बिक्री 1 दिसंबर को कंपनी की वेबसाइट mi.com पर होगी। इसका डायल तीन कलर्स- एलीगेंट ब्लैक, इंक ब्लू और आइवरी वाइट में आता है। वहीं स्ट्रैप के लिए एलीगेंट ब्लैक, इंक ब्लू, आइवरी वाइट, चेरी ब्लॉसम पाउडर, और पाइन नीडल ग्रीन जैसे कलर ऑप्शन हैं। 

स्मार्टवॉच में 1.4 इंच का स्क्वायर शेप डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी प्रोटेक्शन के लिए 2.5D टेंपर्ड ग्लास लगा है। यह डिस्प्ले 323ppi पिक्सल डेंसिटी और 320×320 पिक्सल रिजोल्यूशन वाला है। कस्टमाइजेशन के लिए इसमें 120 अलग-अलग प्रकार के वॉच फेस मिलते हैं। खास बात है कि वॉच 5ATM वॉटर रेजिस्टेंट है, जिसका मतलब है कि 50 मीटर तक पानी में भी खराब नहीं होगी। 

सेंसर्स की बात करें तो इसमें ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, 6-एक्सिस सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर और एंबियंट लाइटिंग सेंसर मिलते हैं। रेडमी वॉच में 230mAh की बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज होने में करीब 2 घंटे लेती हैं।

कंपनी का कहना है कि साधारण स्थिति में 7 दिन तक का बैकअप देती है, हालांकि बैटरी सेवर के जरिए इसे 12 दिन तक चलाया जा सकता है। यह काफी लाइटवेट है और मात्र 35 ग्राम की है। पेमेंट और अन्य सुविधाओं के लिए स्मार्टवॉच में NFC का फीचर भी दिया गया है। 

Loading...

Check Also

ऐपल बाजार में उतारेगा खास तरीके की स्मार्टवॉच, बुखार को भी माप सकेंगे आप

नई दिल्ली। Apple की अपकमिंग स्मार्ट वॉच ऐपल वॉच सीरीज 8 (Apple Watch Series 8) की ...