Breaking News

रिलायंस जियो जल्द ही ला रहा अपना 4जी स्मार्टफोन, 8000 रुपये से भी कम हो सकती है कीमत

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपना 4जी स्मार्टफोन लाने जा रही है। इसके जरिए कंपनी ना सिर्फ अपने 4जी फीचर फोन यूजर्स को स्मार्टफोन पर माइग्रेट कराने की कोशिश करेगी, बल्कि वोडाफोन और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों को भी 2जी यूजर्स खोने का डर रहेगा। ‘Jio एक्सक्लूसिव’ फोन को कंपनी चाइनीज ब्रैंड वीवो के साथ पार्टनरशिप के जरिए ला सकती है। 

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो कनेक्शन के साथ यह लॉक्ड हेंडसेट खरीदने पर ग्राहकों को डिस्काउंट, ओटीटी सब्सक्रिप्शन, शॉपिंग बेनिफिट्स और वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने ET को बताया कि लावा, कार्बन जैसी स्थानीय कंपनियों और कुछ चीनी कंपनियों के साथ भी जियो ऐसी पार्टनरशिप पर बातचीत कर रही है। जियो की योजना फोन को 8000 रुपये या उससे भी कम कीमत पर लाने की है।

एक अन्य रिपोर्ट में सामने आया है कि जियो और वीवो पार्टनरशिप के तहत आने वाला फोन Vivo Y1s होगा। यह भारत में दिसंबर में लॉन्च हो सकता है। मशहूर टिप्स्टर मुकुल शर्मा के मुताबिक, वीवो Y1s की कीमत करीब 8000 रुपये होगी। इसमें ग्राहकों को 10 फीसदी कैशबैक, शॉपिंग बेनिफिट्स, 90 दिन के लिए Shemaroo सब्सक्रिप्शन और स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिलेगा। 

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले, सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच, और एंड्रॉएड 10 आधारित FuntouchOS मिलेगा। फोन में 2 जीबी की रैम, 32 जीबी की स्टोरेज और मीडियाटेक हेलिओ P35 प्रोसेसर दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इसमें 4,030mAh की बैटरी दी जा सकती है।

Loading...

Check Also

50 घंटे तक चलने वाले तीन धांसू ईयरबड्स लॉन्च, शुरुआती कीमत 1999 रुपये

लखनऊ। फायर-बोल्ट, जो अपनी बजट स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर है, ने अब ऑडियो सेगमेंट में ...