Breaking News

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद में भीषण आग से 1500 झुग्गियां जलकर राख, सैकड़ों लोग बेघर

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राष्ट्रीय राजधानी  दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में बीती रात भीषण आग की घटना सामने आई। आग लगने की वजह से करीब 1500 झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं और सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं

हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। दमकल विभाग के मुताबिक, आग लगने की सूचना रात करीब 12:50 बजे मिली। भीषण आग को देखते हुए दमकल की 28 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, लेकिन देखते ही देखते आग 2 एकड़ इलाके में फैल गई। 

पुलिस और दमकल विभाग ने झुग्गी में रह रहे सभी लोगों को समय रहते बाहर निकाल लिया। देर रात होने से ज्यादातर लोग सो रहे थे। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

आग पर सुबह तड़के करीब 3:40 बजे काबू पाया गया, लेकिन तब तक करीब 1500 झुग्गियां जल चुकीं थीं और सैकड़ों लोग बेघर हो गए। फिलहाल सरकार नुकसान का आंकलन कर रही है। 

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के डीसीपी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने एएनआई को बताया, “हमें रात के करीब एक बजे आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। आग पर काबू पाने के लिए 18-20 दमकल वाहनों को लगाया गया था। फिलहाल किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।”

साउथ दिल्ली ज़ोन के डिप्टी चीफ फायर अफसर एस एस तुली ने बताया, “आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है।”

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...