Breaking News

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच एसओजी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को दिया नोटिस

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के आरोप में बयान को दर्ज करने के लिए केंद्रीय मंत्री को नोटिस दिया गया है। 

एसओजी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक राठौर ने कहा, “सीआरपीसी की धारा 160 के तहत, उनके निजी सचिव के माध्यम से मंत्री को नोटिस दिया गया है।”

एसओजी ने शुक्रवार को कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी द्वारा गुरुवार रात एक शिकायत दर्ज करने के बाद दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की थीं। गुरुवार को लीक हुए तीन ऑडियो टेपों में राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए बातचीत दर्ज है।

पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में शर्मा को कांग्रेस विधायक के रूप में पहचाना गया और केवल गजेंद्र सिंह और जैन के नामों का उल्लेख किया गया। कांग्रेस के बागी विधायकों में से एक का नाम गजेंद्र सिंह भी है। राठौड़ ने कहा कि उन पर देशद्रोह और 120 बी आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है।

केंद्रीय मंत्री शेखावत और राजस्थान के विधायक शर्मा ने अलग-अलग बयानों में इस आरोप का खंडन किया था। शेखावत ने कहा था कि ऑडियों में मेरी आवाज मेरी नहीं। मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...