Breaking News

यूपी में कोरोना के सक्रिय मामले 27 हजार से भी कम हुए

अशाेक यादव, लखनऊ। पूरी दुनिया के लिए बड़ा संकट बन चुके कोरोना के मामले में राहत की खबर आई है। यूपी में कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं। लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार में बढ़ोतरी से अब सक्रिय मामले 27 हजार से भी कम रह गए हैं। 

यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि सक्रिय मामलों की कुल संख्या प्रदेश में 26 हजार 652 रह गई है। संक्रमण के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4 लाख 38  हजार 521 हो गई है। प्रदेश में रिकवरी प्रतिशत अब 92.89 प्रतिशत हो गया है। प्रदेश में मृत्यु दर 1.46 है। 

अमित मोहन के अनुसार 24 घंटे में प्रदेश में 1 लाख 12 हजार 650 टेस्ट किए गए। प्रदेश में टेस्टिंग की कुल संख्या अब 1 करोड़ 41 लाख 38 हजार 340 हो गई है।

यूपी में होम आइसोलेशन की सुविधा शुरू होने के बाद स्वस्थ होने वालों  की संख्या में भी तेजी आई है। एक अनुमान के अनुसार यह सुविधा शुरू होने के बाद कुल स्वस्थ होने वालों में आधे से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन के बाद स्वस्थ हुए हैं। 

 कुल सक्रिय मामलों में भी आधे से ज्यादा करीब 13 हजार लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। इससे पहले 17 सितंबर को सबसे ज्यादा सक्रिय केस थे, उसके बाद 59 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। 17 सितंबर को 67 हजार सक्रिय मामले थे। 

उन्होंने कहा कि भले ही नए मामले कम आर रहे हों और एक्टिव केस की संख्या घट रही हो, लेकिन हमें अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है और सभी लोग कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते रहें।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...