Breaking News

यूपी: छठ पूजा 2020 आदि त्यौहाराें पर सुरक्षा की व्यवस्था बढ़ाने के लिए सरकारी अधिकारियों की छुट्टी पर रोक

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने दिवाली, छठ पूजा 2020 आदि त्यौहाराें पर सुरक्षा की व्यवस्था बढ़ाने के लिए सरकारी अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किए हैं।  

सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक इस महीने में कई त्योहार है। ऐसे में जिलाधिकारी अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों के लिए तैयार रहें और अवकाश पर ना जाएं। मुख्य सचिव ने कहा कि कई जिलों में पराली जलाने की घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश हैं। 

इसको लेकर उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाए और इन घटनाओं को प्रभावी रूप से रोका जाए।  उन्होंने कहा कि शीतकालीन मौसम में कई जिलों में वायु प्रदूषण में भी वृद्धि हो जाती है. इस संबंध में कार्य योजना तैयार कर अमल किया जाए. इसको लेकर तत्काल बैठक करके वायु प्रदूषण रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। 

व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के पदाधिकारियों ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार के गंभीर होने पर खुशी का इजहार किया। व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के जिला महासचिव आकाश बंसल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने व्यपारियों की सुरक्षा को लेकर सोचना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष (दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री) अशोक गोयल से बागपत में व्यापारियों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर चिंता व्यक्त की थी। योगी सरकार शीघ्र ही प्रदेशभर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को 112 सेवा का सीधे लाभ देने की योजना बनाने जा रही है।

व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर एक पैनिक बटन लगाया जाएगा। व्यपारियों की ओर से उनके प्रतिष्ठान पर लगाए गए पैनिक बटन को दबाते ही 112 सेवा पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचना मिल जाएगी और व्यापारी की मदद को पुलिसं वहा पहुंच जाएगी। 

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...