Breaking News

युवाओं का भविष्य बचाने को केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द करे सरकार

अशाेेेक यादव, लखनऊ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि दिल्ली विश्वविद्यालय समेत अन्य केंद्रीय सरकार के विश्वविद्यालयों की आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं रद्द की जाएं ताकि छात्रों में परीक्षाओं को लेकर बनी अनिश्चितता समाप्त हो जाए।

केजरीवाल ने कहा कि हमारे युवाओं के लिए, मैं प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और दिल्ली विश्वविद्यालय और अन्य केंद्रीय सरकार के विश्वविद्यालयों की आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाओं को रद्द करने और हमारे युवाओं के भविष्य को बचाने का आग्रह करता हूं। 

केजरीवाल ने पत्र में लिखा, UGC ने विश्ववद्यालयों और कॉलेजों को दिशानिर्देश दिया है कि आखिरी सेमेस्टर के छात्रों की लिखित ऑफलाइन या ऑनलाइन परीक्षाएं करवाई जाएं। इन दिशानिर्देशों के कारण आज पूरे देश के लाखों युवाओं, अध्यापकों और अभिभावकों में बहुत रोष है। सबका मानना है कि ये निर्णय गलत है और इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

IIT,NLU जैसे देश के नामी विश्वविद्यालयों ने पहले ही आखिरी सेमेस्टर के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर डिग्री दे दी हैं तो अन्य सभी विश्वविद्यालय भी डिग्री क्यों नहीं दे सकते? पूरी दुनिया में बड़े-बड़े देशों की बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटीज ने भी कोरोना के दौर में आंतरिक मूल्यांकन के जरिये बच्चों को डिग्री दी हैं। 

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...