Breaking News

मोहम्मद सिराज ने कहा- विराट के नई गेंद सौंपने से मनोबल बढ़ा

कोलकाता नाइट राइडर्स के शीर्ष क्रम को अपने ‘जादुई प्रदर्शन’ से ध्वस्त करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान नई गेंद उन्हें सौंपने के कप्तान विराट कोहली के हैरानी भरे फैसले से उनका मनोबल बढ़ा।

सिराज ने बिना कोई रन दिए अपने तीनों विकेट हासिल कर लिए थे और इस दौरान वह आईपीएल इतिहास में एक ही मैच में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने। आरसीबी ने नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 84 रन के मामूली स्कोर पर रोका और फिर 13.3 ओवर में लक्ष्य हासिल हासिल कर लिया।

क्रिस मौरिस के पहले ओवर में स्विंग हासिल करने पर कप्तान कोहली ने विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के साथ चर्चा के बाद सिराज को दूसरा ओवर फेंकने को कहा।

मैच में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले सिराज ने टीम की आठ विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘हमने योजना नहीं बनाई थी कि मैं गेंदबाजी की शुरुआत करूंगा लेकिन जब हम मैदान पर उतरे तो विराट ने कहा कि मियां तैयार हो जाओ, आपको गेंदबाजी करनी है। इससे मेरा मनोबल बढ़ा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैरिस ने (पहले ओवर में) बल्लेबाजों को छकाया और इसके बाद विराट ने एबी डिविलियर्स से बात की और मुझे गेंद सौंपी।’’ सिराज ने कहा, ‘‘शुरुआत में विकेट देखने के बाद मैंने नहीं सोचा था कि गेंद इतनी स्विंग करेगी। मैंने अपने मजबूत पक्षों के अनुसार गेंदबाजी की और काफी लुत्फ उठाया।’’

दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे सिराज ने बाहर की ओर स्विंग होती तीसरी गेंद पर ही राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेजा। सिराज ने अंदर आती अगली गेंद पर नितीश राणा को बोल्ड किया जबकि अगले ओवर में उन्होंने आउस्विंगर पर टिम बेंटन को पवेलियन लौटाया। उन्होंने मौजूदा सत्र की अब तक की सबसे किफायती गेंदबाजी की।

नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2019 के मैच में सिराज काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 2.2 ओवर में 36 रन खर्च किए और इस दौरान दो बीमर भी फेंकी जिससे नाइट राइडर्स ने पांच गेंद शेष रहते ही 206 रन के लक्ष्य को हासिल किया। इसी मैच में सिराज ने क्रिस लिन का बेहद आसान कैच भी टपकाया जिसके लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी। सिराज हालांकि बुधवार के प्रदर्शन से जीरो से हीरो बनने में सफल रहे।

Loading...

Check Also

“लीजेंड्स लीग क्रिकेट” के सदस्यों का हजरत नजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : “लीजेंड्स लीग क्रिकेट”, भारतीय रेलवे के सहयोग से 09.11.2023 से ...