Breaking News

मोबाइल पर Google सर्च का बदला तरीका, ज्यादा फ़ास्ट और आसान होगा फॉर्मेट

मोबाइल पर Google सर्च को यूजर्स के लिए आसान बनाने के लिए कंपनी ने मोबाइल गूगल सर्च को रिडिजाइन किया है। आने वाले दिनों में यूजर्स को मोबाइल पर गूगल सर्च का अलग फॉर्मेट दिखेगा। दिग्गज सर्च कंपनी Google ने बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है। 

Google के डिज़ाइनर Aileen Cheng ने बताया कि नए फॉर्मेट को लाने का मकसद यूजर्स का ध्यान सर्च कंटेंट पर रखना है। जिससे यूजर्स आसानी और जल्दी से अपनी खोजी हुई जानकारी पर पहुंच सकें। इसके लिए डिज़ाइनर ने बड़े और बोल्डर टेक्स्ट यूज किया है।

साथ ही सेक्शन टाइटल्स का साइज़ भी बढ़ा किया है जिससे यूजर्स को अच्छा सर्च एक्सपीरियंस मिल सके। Google मोबाइल सर्च फॉर्मेट को सुन्दर बनाने के लिए अपने खुद के फोंट्स को भी ऐड कर रहा है जो आपको Android और Gmail पर दिखाई देंगे। 

Google ने सर्च रिजल्ट के visual स्पेस में बदलाव किया है जो यूजर्स के कंटेंट रीडिंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाएगा। इसके साथ ही गूगल ने बोल्ड कलर और म्यूटेड टोन का प्रयोग किया है। जिससे यूजर्स का ध्यान बिना इधर-उधर जाए सीधे जरूरी जानकारी पर जाएगा। 

मोबाइल गूगल सर्च के नए अपडेट में सर्च को राउंडेड डिजाईन में दिखाया जाएगा। ये बदलाव राउंडेड आइकॉन और इमेज में ज्यादा विज़िबल होगा। 

मोबाइल पर Google सर्च का नया अपडेट जल्द ही इम्प्लीमेंट होगा। लेकिन अभी कंपनी ने नए अपडेट को जारी करने के लिए किसी तारीख की घोषणा नहीं की है। 

Loading...

Check Also

भारत के पहले साइबर प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी

मनीष खेमका : चुनाव प्रचार में आज फ़ेसबुक-ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल आम बात ...