Breaking News

मुरादाबाद: मुख्यमंत्री 19 अक्टूबर को ऑनलाइन करेंगे पंचायत भवनों का लोकार्पण

अशाेक यादव, लखनऊ।  मुरादाबाद जनपद में तैयार पंचायत भवनों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अक्टूबर को लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर पंचायतराज विभाग ने हर ब्लॉक में बन रहे पंचायत भवनों के निर्माण को तेज करा दिया है।

बताया गया है कि 19 अक्टूबर तक जो पंचायत भवन तैयार हो चुके होंगे, उनका लोकार्पण किया जायेगा, जबकि जिनका काम शुरू हो रहा है उनका शिलान्यास होगा। जिसके के लिए हर ब्लाक में व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही हैं। बुधवार को सभी ब्लॉक के एडीओ पंचायत को बुलवाया गया है, जिससे ब्लॉकवार पंचायत भवनों की सही स्थिति का पता किया गया।

शासन के आदेश पर प्रदेश भर में सरकार की प्राथमिकता वाले पंचायत भवनों का निर्माण कार्य चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ 19 अक्टूबर को इसका वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

जनपद में आठ ब्लॉकों में 584 ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन बनने हैं। फिलहाल अभी 361 गांवों में ही पंचयात भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें लगभग 300 से ज्यादा पंचायत भवनों का काम लगभग पूरा होने वाला है।

जबकि कुछ का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। बुधवार को जिला पंचायती राज अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने सभी एडीओ पंचायतों को बुलवाकर हर ब्लॉक का लेखा-जोखा देखा। डीपीआरओ ने सभी एडीओ पंचायत को आदेश दिए है कि 19 अक्टूबर से पहले पंचायत भवनों के निर्माण का कार्य पूरा करा लें।

Loading...

Check Also

संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने फाउंडर्स डे इवेंट का सफल आयोजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, गाजियाबाद : संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ...