Breaking News

मिशन 2022 के लिए समीकरण तैयार करने में जुटीं मायावती, जानिए विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा की तैयारी

बसपा सुप्रीमो मायावती मिशन-2022 की तैयारियों में जुट गई हैं। बसपा संगठन में जातीय समीकरण का संतुलन बनाया जा रहा है। इसमें खासकर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ब्राह्मण, मुस्लिम और अन्य पिछड़ा वर्ग का ऐसा समीकरण तैयार किया जा रहा है जो चुनावी समर में सिर चढ़कर बोले। जातीय समीकरण के आधार पर ही संगठन में ओहदे तय किए जा रहे हैं।

मायावती ने संगठन विस्तार में क्षेत्रीय जाति के आधार पर मुख्य सेक्टर प्रभारी, सेक्टर प्रभारी और जिला सेक्टर प्रभारी बना रही है। प्रदेश भर को 18 सेक्टरों में बांटा गया है। हर सेक्टर में भरोसेमंदों पर भरोसा जताया गया है। इसका मकसद विधानसभा चुनाव से पहले पिछली गलतियों को सुधारा जा सके। मायावती इस बार चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहती हैं, जिससे चुनावी परिणाम उनके पक्ष में आ सके।

बसपा बूथ तक यूथ को जोड़ने का काम करेगी। संगठन विस्तार में युवाओं को अधिक तरजीह दी जाएगी। खासकर बूथ कमेटियों में इनको अधिक स्थान दिया जाएगा, जिससे चुनाव में इनका सही उपयोग किया जा सके। इसके साथ ही ढीले पड़ चुके पदाधिकारियों को हटा कर उनके स्थान पर सक्रिय कार्यकर्ताओं को अहमियत दी जाएगी।

बसपा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने से पहले उम्मीदवारों का पैनल तैयार कराएगी। इसमें कोआर्डिनेटों की मुख्य भूमिका होगी। सूत्रों का कहना है कि हर विधानसभा से कम से कम टॉप-10 का पैनल बनाया जाएगा। इसमें जातीय समीकरण के आधार पर फिट बैठने वालों को मैदान में उतारा जा सके। बसपा इस बार पुराने ढर्रे से हटकर कुछ नए तरह से चुनावी समय में उतरना चाहती है, जिससे चुनावी हवा उसके पक्ष में बह सके।

Loading...

Check Also

संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने फाउंडर्स डे इवेंट का सफल आयोजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, गाजियाबाद : संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ...