Breaking News

भारत शांति का पक्षधर, पर छेड़छाड़ ठीक नहीं: जावड़ेकर

अशाेेेक यादव, लखनऊ। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि भारत हमेशा से शांति का पक्षधर है और शांति चाहता है पर अनावश्यक छेड़छाड़ किए जाने को ठीक नहीं समझता है। जावड़ेकर ने यह बातें अपनी भोपाल यात्रा के दौरान कही।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश एकजुट है और सैनिकों के साथ है। रीवा, मध्यप्रदेश के एक सपूत ने भी चीन से हुए हालिया संघर्ष में सर्वोच्च बलिदान दिया है।

हम सभी शहीद सैन्य अधिकारियों और सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि चीन ने जो किया है उसके बारे में प्रधानमंत्री ने बहुत साफ शब्दों में देश का इरादा स्पष्ट कर दिया है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने इस घटना को बहुत ही गंभीरता से लिया है। ऐसे कठिन समय में राजनीतिक टिप्पणियों और राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर देशहित में सोचने और करने की आवश्यकता है।

कोविड संकट के बारे में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए देश भर में हो रहे प्रयासों के बारे में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है।

सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है। यह बात कुछ राहत भरी है कि देश में एक्टिव मरीजों से ज्यादा संख्या स्वस्थ होनेवालों लोगों की है।

भारत में कोरोना मृत्यु दर अन्य देशों की तुलना में काफी कम है। उन्होंने जनता से हमेशा मास्क का इस्तेमाल करने, दूरी का ख्याल रखने, हाथों को साबुन से धोने, सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने को फिलहाल आदत बना लेने की अपील भी की।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...