Breaking News

भारत में गूगल टास्क मेट एप की टेस्टिंग शुरू, टास्क पूरा करने के मिलेंगे पैसे

गूगल भारत में एक नए एप की टेस्टिंग कर रहा है जिसका नाम गूगल टास्क मेट है। इसके जरिए यूजर्स स्मार्टफोन में साधारण टास्क पूरा करके पैसे कमा सकेंगे। गूगल टास्क मेट में दुनियाभर के बिजनस अपने अलग-अलग टास्क पोस्ट कर पाएंगे।

इसमें यूजर्स को रेस्टोरेंट की फोटो क्लिक करने से लेकर, सर्वे के सवालों का जवाब देने या इंग्लिश से अन्य भाषाओं में ट्रांसलेट करने जैसे काम करने होंगे। फिलहाल यह एप बीटा वर्जन में है और चुनिंदा टेस्टर्स ही इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

9to5 गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक, एक रेडिट यूजर ने टास्क मेट एप की टेस्टिंग के संबंध में पोस्ट किया है। जानकारी के मुताबिक, यूजर्स को टास्क पूरा करने पर उनकी स्थानीय करेंसी के रूप में पेमेंट किया जाएगा। एप गूगल प्ले पर डाउनलोड के लिए मौजूद है, हालांकि रेफरल कोड के बिना यूजर्स इसे इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यह रेफरल कोड इनवाइट के जरिए ही मिल सकता है। 

Google Play पर के लिखे डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, टास्क मेट एप को तीन आसान स्टेप्स में इस्तेमाल किया जा सकता है। ये तीन स्टेप्स- करीबी टास्क ढूंढना, कमाई करने के लिए टास्क पूरा करना, और अपनी कमाई की नकदी लेना हैं। टास्क को दो कैटेगरी में बांटा गया है- सिटिंग और फील्ड। हालांकि गूगल डायरेक्टली भी किसी टास्क के लिए कह सकता है। एप पर आप देख पाएंगे कि कितने टास्क पूरे किए हैं, कितने सही हुए, आपका लेवल और टास्क जो अंडर रिव्यू हैं। 

अगर आपको टास्क पूरा करने के लिए आसपास जाना भी है, तो एप पर वहां पहुंचने में लगने वाला अनुमानित समय भी दिखेगा। आपको यह भी पता चलता है कि किसी टास्क को पूरा करने पर कितनी कमाई होगी, हालांकि फिलहाल यह रकम डॉलर में दिख रही है। अगर आप कोई टास्क करना नहीं चाहते या इसे पूरा करने में असमर्थ हैं तो इसे Skip भी कर सकते हैं।

Loading...

Check Also

भारत के पहले साइबर प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी

मनीष खेमका : चुनाव प्रचार में आज फ़ेसबुक-ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल आम बात ...