Breaking News

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली की सीनियर टीम को हराया, संगीता-सुषमा ने दागे गोल

भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने यहां चिली की सीनियर टीम को 2-0 से हराकर अपना अजेय अभियान जारी रखा। भारतीय टीम का चिली दौरे में यह पांचवां मैच था। इनमें से उसने चार में जीत दर्ज की जबकि एक मैच ड्रा रहा।

चिली की सीनियर टीम ने पहले तीन क्वार्टर में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन भारतीय टीम आखिरी क्वार्टर में दो गोल करने में सफल रही। उसकी तरफ से संगीता कुमारी (48वें मिनट) और सुषमा कुमारी (56वें मिनट) ने गोल किये।

पहले तीन क्वार्टर में दोनों टीमों को मौके मिले लेकिन उनकी रक्षापंक्ति ने बेहतरीन खेल दिखाया। भारतीय टीम दूसरे क्वार्टर में तब दबाव में दिखी जब चिली ने लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये। भारत ने तीसरे क्वार्टर में दबाव बनाया और 32वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन इसका फायदा नहीं उठा पाया। इसके तीन मिनट बाद चिली की टीम भी पेनल्टी कार्नर को गोल में नहीं बदल पायी।

युवा स्ट्राइकर संगीता ने ऐसे में चौथे क्वार्टर के शुरू में मिले मौके को भुनाकर भारत को बढ़त दिलायी। चिली ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीय रक्षकों ने फिर से अच्छा बचाव किया। भारतीय टीम को 56वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे सुषमा कुमारी ने खूबसूरत ड्रैग फ्लिक से गोल में बदला।

 
Loading...

Check Also

“लीजेंड्स लीग क्रिकेट” के सदस्यों का हजरत नजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : “लीजेंड्स लीग क्रिकेट”, भारतीय रेलवे के सहयोग से 09.11.2023 से ...