Breaking News

ब्रिटेन का ‘हीथ्रो’ नहीं, फ्रांस का ‘चार्ल्स द गाल’ बन गया है यूरोप का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा

कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से लंदन का हीथ्रो एयरपोर्ट यूरोप के सबसे व्यस्त हवाई अड्डा में शामिल नहीं है और पेरिस का चार्ल्स द गाल एयरपोर्ट यात्रियों की आवाजाही के हिसाब से पहले स्थान पर पहुंच गया है।

हीथ्रो हवाई अड्डा प्राधिकार ने बुधवार को कहा कि इस साल पूर्व में जितने यात्रियों की आवाजाही का अनुमान लगाया गया था, उसमें गिरावट आने की आशंका है और 2021 में फिर से यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। हवाई अड्डा प्राधिकार ने इस साल 2.26 करोड़ यात्रियों और 2021 में 3.71 करोड़ यात्रियों की आवाजाही का अनुमान जताया है।

सरकारों द्वारा यात्रा संबंधी पाबंदी लागू होने के कारण इस साल वाणज्यिकि विमान सेवाएं प्रभावित हुईं और यात्री उड़ानें रद्द कर दी गयीं। कुछ देशों ने पृथक-वास की अवधि में रहने का समय घटाकर यात्री उड़ानों को फिर से पटरी पर लाने की हिमायत की है। पर्यटन क्षेत्र से दबाव के बावजूद कुछ देशों से ब्रिटेन में आने पर यात्रियों के लिए 14 दिन पृथक-वास में रहने को जरूरी बनाया गया है।

हीथ्रो हवाई अड्डा प्रशासन ने एक बयान में कहा, ब्रिटेन का हीथ्रो हवाई अड्डा अब यूरोप के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे में शुमार नहीं हो पाएगा। यात्रियों की संख्या के मामले में पेरिस का चार्ल्स द गाल हवाई अड्डा हमसे आगे निकल गया है।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...