Breaking News

बेहतर प्राइवेसी के लिए मैसेंजर के लिए ऐप लॉक लेकर आया फेसबुक

फेसबुक की तरफ से मैसेंजर में ऐप लॉक नामक एक ऐसे फीचर की पेशकश की गई है, जिससे यूजर्स अपने प्राइवेट मैसेज को दूसरों के पढ़ने से रोक सकेंगे।

ऐप लॉक की मदद से निजी संदेशों को बेहतर सुरक्षा प्रदान किया जा सकेगा जैसे कि अगर कोई आपसे आपका फोन कुछ समय के लिए मांगता है तो ऐप लॉक के उपयोग से आप इस बात को निश्चिंत हो सकते हैं कि कोई भी आपके चैट वगैरह को नहीं पढ़ सकता है।

मैसेंजर प्राइवेसी एंड सेफ्टी, प्रोडक्ट मैनेजमेंट के निदेशक जे सुलिवन कहते हैं, प्राइवेसी की मैसेंजर में महत्वपूर्ण भूमिका होगी, चाहें वह मैसेज की बात हो या वीडियो चैट, कॉल या मैसेंजर रूम की ही बात क्यों न हो।

प्राइवेसी सेटिंग्स के नए सेक्शन में ऐप लॉक मौजूद है जिसके तहत मैसेंजर ऐप को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट या फेस ऑथेंटिकेशन जैसे प्राइवेसी सेटिंग्स की जरूरत पड़ेगी।

सुलिवन ने बुधवार को एक बयान में इस बात की जानकारी दी कि यह फीचर फिलहाल आईफोन और आईपैड के लिए उपलब्ध है और अगले कुछ ही महीनों में इसे एंड्रॉयड के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

फेसबुक ने कहा कि यह कुछ नए नियंत्रणों पर भी काम करेगा जैसे कि मैसेंजर यूजर्स डिसाइड कर सकेंगे कि कौन उन्हें सीधे तौर पर कॉल या मैसेज कर सकता है, कौन उनके रिक्वेस्ट फोल्डर में जाएगा और कौन उन्हें बिल्कुल भी कॉल या मैसेज नहीं कर सकेगा। यह इंस्टाग्राम पर मैसेज कंट्रोल के समान होगा।

Loading...

Check Also

भारत के पहले साइबर प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी

मनीष खेमका : चुनाव प्रचार में आज फ़ेसबुक-ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल आम बात ...