Breaking News

बिहार से अजीबोगरीब मामला आया सामने, जिस बच्चे का हुआ जन्म, उसके पेट में भी पल रहा था शिशु

मोतिहारी। बिहार के मोतिहारी से एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया और उस बच्चे की पेट के अंदर भी एक शिशु (भ्रूण) के होने की खबर सामने आई है। आपने एक साथ दो बच्चे-तीन बच्चे और 4 बच्चों के जन्म की खबर सुनी होगी, लेकिन ऐसा मामला कम ही सामने आता है जिसमें जन्म लेने वाले बच्चे के अंदर भी एक शिशु मौजूद हो।

हालांकि, बॉयोलॉजिकिल कमी की वजह से ऐसे कुछ मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। लेकिन अब यह पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, मोतिहारी के रहमानिया मेडिकल सेंटर में 40 दिन के एक बच्चे को इलाज के लिए लाया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे का पेट फूला हुआ था। पेट फूला होने और पेशाब रुक जाने की वजह डॉक्टर इसके कारण को जानने की कोशिश में जुट गए।

वहीं रहमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर तबरेज अजीज ने मरीज के परिजनों को कुछ जरूरी टेस्ट कराने के लिए कहा, लेकिन सीटी स्कैन और अन्य जांच रिपोर्ट आने के बाद उसे देखकर वो हैरान हो गए।

बच्चे के पेट में भी एक बच्चे के होने की जानकारी सामने आई। रहमानिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर ओमर तबरेज के अनुसार, मेडिकल भाषा में इसे फिट्स इन फिटू यानी बच्चे के पेट में बच्चा के नाम से जाना जाता है और यहअपनी तरह का रेयर केस है जो 5 लाख में से किसी एक में पाया जाता है। इसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे की सर्जरी करके उस भ्रूण को बाहर निकाला, जिसके बाद वो  अब बिल्कुल ठीक है और हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Loading...

Check Also

पर्वत शिखर भागीरथी-II, फतह करने वालों का मध्य कमान मुख्यालय में पहुंचने पर भव्य स्वागत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : पर्वत शिखर भागीरथी-II के फतह करने के बाद अभियान के ...