Breaking News

बरेली: राहुल गांधी व सलमान खुर्शीद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने को सीजेएम कोर्ट में अर्जी

अशाेक यादव, लखनऊ। सलमान खुर्शीद द्वारा अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना बोको हरम व आईएसआईएस जैसे खूंखार आतंकी संगठनों से करने व खुर्शीद का समर्थन करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विरूद्ध सीजेएम कोर्ट में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए हिंदू शक्ति दल के जिलाध्यक्ष रजत कुमार कश्यप ने अपने अधिवक्ता वीरेन्द्र पाल गुप्ता के जरिए अर्जी दी है।

हालांकि कोर्ट ने अर्जी स्वीकार करने से पूर्व अर्जी में उल्लेखित तथ्यों व कथनों की पोषणीयता पर अधिवक्ता को सुना जाना आवश्यक मानते हुए 20 नवम्बर की तिथि नियत की है। एडवोकेट वीरेन्द्र ने बताया कि खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या के अध्याय द सैफ्रन स्काई में लिखा है कि मौजूदा दौर मे हिंदुत्व का राजनैतिक रूप साधु संतो के प्राचीन सनातन धर्म को किनारे लगा रहा है। वहीं आगे लिखा है कि हिंदु धर्म को किनारे लगाता यह हिंदुत्व का राजनैतिक रूप आईएसआईएस और वोको हरम जैसा है।

खुर्शीद ने दावा किया है कि हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनैतिक फायदे के लिए किया जाता है और रैलियों में इसका जिक्र होता है। हिंदुओ के आक्रोश के बाद भी राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के प्रमुख होने के नाते तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति के लिए विवादित अंश का समर्थन पुरजोर ढंग से लिया है। इससे वादी रजत की भावनायें आहत हुई हैं।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...