Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कहा- टीके से वायरस को हराएंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राजधानी स्थित एम्स में कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक ली और इस महामारी को परास्त करने के लिए टीकाकरण को एक प्रभावी उपाय बताते हुए उन्होंने सभी पात्र लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने एक मार्च को टीके की पहली खुराक ली थी। उन्हें भारत बायोटेक का कोवैक्सीन टीका लगाया गया था। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली। वायरस को हराने के हमारे पास मौजूद कुछ तरीकों में एक टीकाकरण भी है। अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो जल्द से जल्द टीका लगवाएं।

उन्होंने टीका के लिए सभी पात्र लोगों से ‘‘कोविन डॉट जीओवी डॉट इन’’ पर पंजीकरण कराने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने टीका लगवाते हुए अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की। मोदी ने भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी कोवैक्सीन का टीका लगवाया है।

पंजाब के संगरूर की रहने वाली निशा शर्मा ने प्रधानमंत्री को टीका लगाया। उनके साथ पुडुचेरी की पी निवेदा भी मौजूद थीं, जिन्होंने एक मार्च को प्रधानमंत्री को टीके की पहली खुराक दी थी। बाद में पत्रकारों से बातचीत में शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को टीका लगाना उनके लिए एक यादगार पल था।

उन्होंने कहा कि आज सुबह ही हमें पता चला कि प्रधानमंत्री टीके की दूसरी खुराक लेने आ रहे हैं। टीका लगाने के समय उनसे बातचीत भी हुई। उन्होंने पूछा भी कि मैं कहां से हूं। हमने साथ में फोटी भी ली। मेरे लिए यह बहुत यादगार पल थे। उनसे मिलने और उन्हें टीका लगाने का मौका मिला। निवेदा ने कहा कि उन्हें दूसरी बार प्रधानमंत्री से मिलने का मौका मिला और उन्हें बहुत अच्छा लगा।

Loading...

Check Also

मोदी सरकार देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है, सावधान रहें – रामगोविंद चौधरी

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व नेता प्रतिपक्ष उत्तरप्रदेश रामगोविंद चौधरी ...