Breaking News

प्रदेश के हर जिले में अब हर हफ्ते के शनिवार और रविवार को कंपलीट लॉकडाउन का फैसला: CM योगी आदित्यनाथ

अशाेेेक यादव, लखनऊ। पूरी दुनिया में महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब नया तरीका खोजा है।

सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रसार पर बेहतर नियंत्रण करने के लिए प्रदेश के हर जिले में अब हर हफ्ते के शनिवारऔर रविवार को कंपलीट लॉकडाउन का फैसला लिया है। प्रदेश में शुक्रवार रात से 55 घंटे के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है।

शुक्रवार से सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है। अब अगले हफ्ते से शनिवार व रविवार को भी लॉकडाउन रहेगा। मिनी लॉकडाउन के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन कार्यालय तथा बाजार खुलेंगे। यानी कोरोना के संक्रमण काल तक प्रदेश में फाइव डे वीक के तहत काम होगा।

बता दें कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने फाइव-डे वीक फॉर्मूला लागू किया है। यानी हर शनिवार तथा रविवार को सभी दफ्तर व बाजार बंद रहेंगे। यह फॉर्मूला लम्बे समय तक चलेगा। प्रदेश में सभी कार्यालय तथा बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे।

कोरोना वायरस को लेकर यूपी सरकार ने अब नई रणनीति तैयार की है। अब शनिवार व रविवार को प्रदेश सरकार के कार्यालय के साथ ही सभी ऑफिस भी बंद रहेंगे। जिला स्तर पर डीएम को भी नियम बनाने की छूट दी गई है। वह बाजारों को लेकर नियम बना सकते हैं।

Loading...

Check Also

संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने फाउंडर्स डे इवेंट का सफल आयोजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, गाजियाबाद : संतोष डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ...