Breaking News

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में 5636 अपरेंटिस पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एनएफआर की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है और 30 जून 2022 को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के तहत 5636 अपरेंटिस पदों को भरा जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता-

  • उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से  न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और इसके साथ  ही उम्मीदवार आईटीआई पास होना चाहिए। 

आयु सीमा-

  •  उम्मीदवार की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

  • चयन तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। प्रत्येक इकाई में मेरिट सूची मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत + उस ट्रेड में आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है।

आवेदन शुल्क

  • आवेदन शुल्क ₹100/- है। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा दिया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनएफआर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।
Loading...

Check Also

महिलाओं को रोजगार देने के लक्ष्य की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है वेदांता एल्यूमिनियम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 करीब ही है, इस मौके पर ...