Breaking News

पहली बार डिफेंस सेक्टर में निजी क्षेत्र की भागीदारी पर जोर दिया जा रहा: प्रधानमंत्री मोदी

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को रक्षा क्षेत्र से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा कि आजादी के बाद पहली बार डिफेंस सेक्टर में प्राइवेट सेक्टर की भागीदारी को इतना अधिक बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब हमारे अपने लड़ाकू विमान तेजस को फाइलों में बंद करने की नौबत आ गई थी, लेकिन हमारी सरकार ने तेजस की क्षमताओं पर भरोसा किया और वह आज आसमान में उड़ान भर रहा है।

कुछ हफ्ते पहले ही 48 हजार करोड़ का ऑर्डर दिया गया है। हमारे जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट्स के लिए भी लंबा इंतजार करना पड़ता था, लेकिन आज हम न सिर्फ अपने देश के लिए बना रहे, बल्कि दूसरे देशों के लिए भी बनाने के लिए अपनी कैपेसिटी को बढ़ा रहे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर को आगे लाने के लिए सरकार उनके ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर काम कर रही है। अर्थव्यवस्था के अन्य सेक्टरों के मुकाबले डिफेंस सेक्टर में सरकार का दखल काफी अधिक है।

सरकार ही एकमात्र खरीदार है। यह सेक्टर नेशनल सिक्योरिटी से जुड़ा हुआ है। लेकिन साथ ही प्राइवेट सेक्टर के साथ साझेदारी के बिना 21वीं सदी का डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग खड़ा नहीं हो सकता है।

Loading...

Check Also

मोदी सरकार देश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है, सावधान रहें – रामगोविंद चौधरी

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व नेता प्रतिपक्ष उत्तरप्रदेश रामगोविंद चौधरी ...