Breaking News

पराली जलाने की समस्या का समाधान एक साल में संभव, पर राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पराली जलाने की समस्या का समाधान एक साल में हो सकता है, लेकिन इसके लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव है। उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से आग्रह करता हूं कि जब तक पराली जलाने की समस्या का समाधान नहीं हो जाता, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की बैठकें बुलाएं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ”दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण पर काबू के लिए पराली जलाने के समाधान को लेकर निश्चित समयसीमा होनी चाहिए।” इससे पहले, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि महानगर में वायु प्रदूषण से लड़ने में सम-विषम योजना को लागू करना अंतिम विकल्प होगा और वर्तमान में सरकार रेड लाइट जली, गाड़ी बंद अभियान पर ध्यान दे रही है। राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा था कि अगर अन्य सभी रास्ते विफल हो जाते हैं तो दिल्ली सरकार सम-विषम योजना को लागू करने के बारे में सोचेगी।

बता दें कि राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार पूरी तरह गंभीर दिख रही है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले दिल्ली के किराड़ी की मुख्य सड़क के किनारे कचरे के ढेर में लगी आग पर कार्रवाई नहीं करने के चलते NDMC के खिलाफ एक करोड़ का जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को निरीक्षण के बाद दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) को निगम पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया था।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...