Breaking News

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने 10 वीं, 12वीं में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है । छात्र-छात्राएं एनआईओएस की बेवसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। 

एनआईओएस की कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं 22 जनवरी से शुरू होंगी। ये परीक्षाएं 15 फरवरी तक चलेंगी। वहीं प्रक्टिकल परीक्षाएं 14 जनवरी से शुरू हो रही हैं और 25 जनवरी 2021 तक चलेंगी।

शैक्षिण सत्र 2020-21 शैक्षणिक सत्र में 10वीं 12वीं कक्षा में जो छात्र-छात्राएं परीक्षा देने जा रहे है। ऐसे छात्रों के लिए एनआईओए ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र को डाउलोड कर प्रयोगात्मक परीक्षा में शामिल कर सकते है।

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ ओपन स्कूलिंग यानी कि राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान पूरे भारत में मुक्त शिक्षा के लिए एक शिक्षा परिषद् है। भारत वर्ष में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा स्थापित किया गया है।

एनआईओएस प्रतिवर्ष साल में दो बार बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है। एनआईओएस की पहली परीक्षा मार्च-अप्रैल माह में होती है तथा दूसरी परीक्षा सितम्बर-अक्टूबर माह में आयोजित की जाती है।

Loading...

Check Also

अग्निशमन स्मृति दिवस पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

इटावा सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : अग्निशमन स्मृति दिवस एवं अग्नि सुरक्षा सप्ताह के ...