Breaking News

देवरिया: बर्ड फ्लू की दस्तक से लोगों में दहशत, 6 कौवे और एक बगुले की मौत

अशाेक यादव, लखनऊ। चीन से फैले कोरोना वायरस के बाद अब बर्ड फ्लू से पक्षियों की मौत शुरू हो गयी है। जनपद के अलग-अलग स्थानों पर कौवे और बगुलों के शव मिलने से हड़कंप मच गया। लोग बर्ड फ्लू की आंशका से दहशत में आ गये।

दरअसल भटनी थाना क्षेत्र के खजूरी करौता और रामपुर कारखाना बरहज थाना क्षेत्रों के विभिन्न गांवों के आसपास 6 कौवे और एक बगुला अलग-अलग स्थानों पर मृत पाये गये। यह बात पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। लोग तरह-तरह की चर्चा करने लगे।

स्थानीय लोगों के बीच बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग को जैसे ही कौवों और बगुलों के मरने के बारे में जानकारी मिली वहां टीम पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम मृत कौवों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया। टीम सभी पक्षियों के शवों को लैब में जांच के लिए ले गयी। वहीं आज यानि शनिवार को 7 पक्षियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मुख्य पशु अधिकारी विकास साठे का कहना था 16 जनवरी को 80 पक्षियों के जांच भेजे गये थे। जिसमें 60 मुर्गे 7 कौवे 1 बगुला व अन्य पक्षी शामिल थे। जिसमें आज शनिवार को 6 कौवे और 1 बगुला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सुरक्षा को देखते हुए सभी अस्पतालों को आदेश दिया गया है कि जहां पर भी पानी का स्थान है उसकी जांच रखिये और कोई भी ऐसी दवाइयां न छिड़कें। अगर मृत्यु पशु या पक्षी मिलते है, तो तुंरन्त उन्हें सूचित करें।

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...