Breaking News

दीपावली तक आपके हाथ में हो सकता है Apple का मैकबुक M1 Pro, M1 Max

नई दिल्ली। त्यौहारों के मौसम में गैजेट्स और म्यूजिक प्रेमियों के लिए चांदी ही चांदी होने वाली है। Apple जल्द ही भारतीय उपभोक्ताओं के लिए मैकबुक के नवीनतम मॉडल ला रहा है। वहीं आवाज में नया अनुभव पाने के लिए होमपॉड मिनी, एयरपॉड्स लाया है। Apple का मैकबुक  एम1 प्रो और एम1 मैक्स क्रमश: 14 और 16 इंच के मॉडल में उपलब्ध है। यह  ग्राउंडब्रेकिंग प्रोसेसिंग, ग्राफिक्स और मशीन लर्निंग की सुविधा से लैस है।

एम1 प्रो और एम1 मैक्स के साथ नई मैकबुक प्रो रेंज ऐप्पल के ऑनलाइन स्टोर के जरिए ऑर्डर की जा सकती है। इसकी खरीद के लिए मैकबुक प्रेमियो को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। 26 अक्टूबर से ग्राहकों और इसके अधिकृत विक्रेताओं के पास पहुंचनी शुरू हो जाएगी।

नए 14 इंच वाले मैकबुक प्रो मॉडल की कीमत करीब 1.95 लाख रुपए से शुरू होती है, जबकि 16 इंच वाले मैकबुक प्रो मॉडल की कीमत करीब 2.4 लाख रुपए से शुरू है। ऐपल मैकबुक लवर्स के लिए यह कीमत ज्यादा मायने नहीं रखती है।

Apple का एयरपॉड्स (तीसरी पीढ़ी) स्टोर में 26 अक्टूबर से मिलेगा और इसकी कीमत 18,500 रुपए होगी। एयरपॉड्स (दूसरी पीढ़ी) की कीमत 12,900 रुपए है। यह एयरपॉड्स म्यूजिक लवर्स के लिए अलग ही जगह रखेगा क्योंकि वॉयस क्वालिटी बहुत ही बेहतरीन होगी।

  • मैकबुक का की बोर्ड फिजिकल की डिलिवर करता है। मैकबुक के टच को रिप्लेस किया गया।
  • HDMI पोर्ट, Thunderbolt 4, SD Card और एक हेडफोन जैक दिया गया है।
  • आकर्षक कलर, ब्राइटनेस और कान्ट्रास्ट के लिए Liquid Retina XDR डिस्प्ले में माइक्रो- LED टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया।
  •  1,600 nits तक पीक ब्राइटनेस दी गई।
  • MacBook Pro और M1 Pro को लेकर ऐपल कहता है कि मैकबुक को आधे घंटे में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।
  • इसकी बैटरी काफी अच्छी है। 14-इंच MacBook Pro 17 घंटे तक वीडियो प्लेबैक दे सकता है। वहीं, 16-इंच 21 घंटे का वीडियो प्लेबैक दे सकता है।
Loading...

Check Also

50 घंटे तक चलने वाले तीन धांसू ईयरबड्स लॉन्च, शुरुआती कीमत 1999 रुपये

लखनऊ। फायर-बोल्ट, जो अपनी बजट स्मार्टवॉच के लिए पॉपुलर है, ने अब ऑडियो सेगमेंट में ...