Breaking News

दिलीप कुमार को मिली अस्पताल से छुट्टी, सायरा बानो ने कहा- ‘दुआओं के लिए शुक्रिया’

मुंबई। जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। दिलीप कुमार (98) को सांस लेने में दिक्कत होने पर पांच दिन पहले उपनगरीय खार के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया, जिसे बुधवार को चिकित्सकों ने सफलतापूर्वक निकाल दिया था।

दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंटर पर कहा गया,” आप सभी की दुआओं से दिलीप साहब अस्पताल से घर जा रहे हैं। आपका अपार प्यार और स्नेह हमेशा साहब के दिल को छू जाता है।” दिलीप कुमार को पहले गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दी जानी थी लेकिन परिवार और चिकित्सकों ने कुमार को एक दिन और अस्पताल में रखने का फैसला किया।

दिलीप कुमार को अस्पताल के बाहर स्ट्रेचर से एम्बुलेंस की ओर ले जाया गया। जहां से उन्हें घर ले जाया गया। सायरा बानो उनके साथ थीं। उन्होंने कहा कि ‘हम सब बहुत खुश हैं। तरल पदार्थ को उनके फेफड़ों से निकाल दिया गया। वह अब घर जा रहे हैं। हम सभी समर्थकों को दुआओं के लिए शुक्रिया कहते हैं।‘

दिलीप कुमार बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन से जूझ रहे थे, आसान शब्दों में कहा जाए तो उनके फेफड़ों में पानी भर गया था।  उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था।

‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी बहुचर्चित फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभाने वाले दिग्गज अभिनेता को पिछले महीने भी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में प्रदर्शित फिल्म “किला” में नजर आए थे।

Loading...

Check Also

मुक्ता आर्ट्स का टीवी शो ‘जानकी’ 2.95 अंकों के साथ टीआरपी चार्ट में शीर्ष पर; सुभाष घई ने टीम को बधाई दी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : सुबाह घई, जो अपनी उल्लेखनीय उपलब्धियों और ‘परदेस’, ‘राम लखन’, ...