Breaking News

दारोगा की हत्या : गैंगेस्टर विकास दुबे की तर्ज पर विश्वनाथ के घर जमींदोज करने की तैयारी में यूपी पुलिस

अशाेक यादव, लखनऊ। बिकरू कांड के मास्टर माइंड हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर पुलिस ने बुल्डोजर चला दिया था। खंदौली में दरोगा प्रशांत कुमार यादव की हत्या के आरोपी विश्वनाथ के खिलाफ भी ऐसी कार्रवाई सख्त कार्रवाई की योजना है।

पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट पर राजस्व विभाग की टीम दो दिन से गांव में जमीन की पैमाइश कर रही है। आरोप है कि हत्यारोपी ने ग्राम समाज और तालाब की जमीन घेर रखी है। एसडीएम एत्मादपुर की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट हत्यारोपी के खिलाफ आई तो बुल्डोजर चलना तय है।

24 मार्च की शाम गांव नहर्रा में दरोगा प्रशांत कुमार यादव की गोली मारकर हत्या की गई थी। विश्वनाथ का अपने बड़े भाई शिवनाथ से आलू खुदाई को लेकर विवाद हुआ था। शिवनाथ की सूचना पर दरोगा प्रशांत कुमार यादव और सिपाही चंद्रसेन गांव में पहुंचे थे।

आरोपित विश्वनाथ ने तमंचे से गोली चला दी थी। गोली प्रशांत कुमार की गर्दन पर लगी थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। तभी से पुलिस की एक दर्जन टीमें विश्वनाथ की तलाश में जुटी हैं। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

पुलिस को छानबीन में पता चला कि विश्वनाथ के परिवार की गांव में छवि अच्छी नहीं है। उसके पिता विजय सिंह पहलवान ने दो शादियां की थीं। विश्वनाथ विवाहित है। उसने भी एक अन्य महिला को घेर रखा है। सरकारी जमीन पर इस परिवार का कब्जा है। गांव के बाहर जमीन घेरकर मकान बनाया गया है।

एसओ खंदौली अरविंद निर्वाल ने बताया कि सरकारी जमीन पर कब्जे की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। एसएसपी बबलू कुमार की रिपोर्ट पर राजस्व विभाग की टीम ने जमीन की पैमाइश शुरू की है। शुक्रवार को भी राजस्व विभाग की टीम गई थी।

शनिवार को भी पैमाइश का काम चला। पुलिस चाहती है कि आरोप सही निकले। ताकि नजीर पेश करने वाली कार्रवाई की जा सके। विकास दुबे की तर्ज पर विश्वनाथ के भी मकान पर सरकारी बुलडोजर चले। ताकि भविष्य में कोई वर्दी वाले इस तरह हमला नहीं बोले।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...