Breaking News

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये दो आतंकवादी

अशाेेेक यादव, लखनऊ। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। इस बीच खुर हाजीपोरा गांव में हुई मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोगों तथा सुरक्षा बलों के बीच झड़प के दौरान कई लोग घायल भी हो गये।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के खुर हाजीपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने रविवार की देर रात अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायी। दोनों पक्षों के बीच चली इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोले बारूद के अलावा कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया हैं। इन सामानों को आगे की जांच एवं अन्य आतंकवादी घटनाओं के संबंध में केस रिकॉर्ड के तौर पर रखा गया है।

अधिकारी ने कहा,“पुलिस और सुरक्षा बलों के प्रयासों के कारण, यह एक स्वच्छ अभियान था और मुठभेड़ के दौरान हमारी ओर कोई क्षति नहीं हुई। इस संबंध में मंज़गाम थाने में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर संख्या 25/2020 दर्ज की गई है और जांच शुरू की गई है।”

उन्होंने कहा कि पूरे इलाके से विस्फोटक सामग्री की सफाई होने तक लोगों से यहां नहीं आने की अपील की है। इस बीच मुठभेड़ स्थल के पास आने वाले स्थानीय लोगों एवं प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े जिसमें कई लोग घायल हो गये हैं।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...