Breaking News

जबलपर के नर्मदा घाटों के उन्नयन हेतु 129.54 करोड़ रुपये का हुआ प्रावधान – तरुण भनोत

  • पूर्व वित्त मंत्री के अथक प्रयासों को मिली सफलता, बजट मे ग्वारीघाट और तिलवारा मे घाट निर्माण को मिली वित्तीय स्वीकृति

जबलपुर। तिलवारा एवं ग्वारीघाट के लिए 129.54 करोड़ रुपये के बजट मिला हैं। आखिरकार अथक प्रयासों प्रयासों के बाद कांग्रेस सरकार मे प्रस्तावित और स्वीकृत हुए जबलपुर के तिलवारा एवं ग्वारीघाट मे घाट निर्माण एवं अन्य उन्नयन कार्यों हेतु विगत दिनों प्रदेश सरकार द्वारा बजट के माध्यम से इस परियोजना को 129.54 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया हैं। यह जानकारी प्रदेश सरकार मे पूर्व वित्त मंत्री एवं जबलपुर पश्चिम से विधायक तरुण भनोत ने बताते हुए अंत्यन्त प्रसन्नता व्यक्त की और बताया की बजट के पूर्व उनके द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कांग्रेस सरकार के दौरान स्वीकृत हुई परियोजनाओं को वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया गया था। उन्होंने जबलपुर के इस लंबित महत्वाकांक्षी परियोजना को वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया हैं।

विधायक तरुण भनोत ने बताया की क्षेत्रीय जनता और साधु-संतों की मांगों पर उनके द्वारा प्रदेश मे कमलनाथ सरकार मे वित्त मंत्री रहते हुए तिलवारा एवं ग्वारीघाट मे घाट निर्माण एवं अन्य उन्नयन कार्यों को प्रस्तावित किया गया था और कैबिनेट द्वारा उक्त परियोजना को स्वीकृति प्रदान भी की जा चुकी थी, किन्तु अचानक प्रदेश मे हुए सत्ता परिवर्तन के कारण कांग्रेस सरकार मे स्वीकृत हुई कई परियोजनाओं को राजनैतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर वर्तमान सरकार द्वारा लटकाया जा रहा हैं।

किसानों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है सरकार: तरूण भनोत

भनोत ने बताया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान जबलपुर मे कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई थी जिसमे विशेषरूप से नर्मदा रिवर फ्रन्ट, कटंगा फ्लाइओवर, शास्त्री ब्रिज पर यातायात के बढ़ते दवाब को कम करने नवीन फ्लाइओवर, स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट को अतिरक्त वित्तीय प्रावधान, रानी दुर्गवाती यूनिवर्सिटी से डुमना एयरपोर्ट तक नवीन और चौड़ी सड़क का निर्माण जैसे बड़े प्रोजेक्ट थे, किन्तु सर्वाधिक परियोजनाओं को अब तक वित्तीय स्वीकृति प्रदान नहीं की गई हैं। इन सभी महत्वपूर्ण परियोजनाओं के विस्तार हेतु लगातार पत्राचार और चर्चाएं चल रही हैं और सभी परियोजनाओं को वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के साथ अतिशीघ्र निर्माण कार्य शुरू करने प्रदेश के मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपी भी गई हैं।

विधायक तरुण भनोत ने बताया कि ग्वारीघाट एवं तिलवाराघाट के उन्नयन को लेकर बजट मे 129.54 करोड़ रुपये के वित्तीय प्रावधान के घोषणा के बाद, उनके द्वारा अवर मुख्य सचिव, नर्मदा घाटी विकास विभाग को इस परियोजना संबंधित प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान करने के लिए दिनांक 14.03.2022 को पत्र के माध्यम से यथाशीघ्र अनुमोदन करने का आग्रह भी किया गया हैं।

भनोत ने इस परियोजना के स्वीकृति पर माँ नर्मदा के घाटों के उन्नयन को स्वीकृति मिलने से सम्पूर्ण जबलपुर के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं, वही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के साथ ही वित्त एवं नर्मदा घाटी विकास विभाग के प्रति आभार व्यक्त किया हैं।

Loading...

Check Also

खुद बीजेपी ही बीजेपी का विकल्प, मोदी-शाह की बीजेपी से बाहर आएगी भारतीय जनता पार्टी : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : आगामी आम चुनावों में अब कुछ ही दिनों का समय ...