Breaking News

जान पर खेलकर हमारे लिए कोरोना से जंग लड़ रहे योद्धा, डॉक्टरों के लिए प्रियंका गांधी ने सरकार से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की अपील

अशोक यादव, लखनऊ। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अगली कतार में खड़े डॉक्टरों, नर्सों और तमाम मेडिकल स्टाफ देश का सिपाही बताते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि कोविड-19 संकट से निपटने में अग्रणी मोर्चे पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की मदद और सुरक्षा करना हर किसी का सामूहिक कर्तव्य है।

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में हैशटैग ‘वी आर प्राउड ऑफ यू’ का इस्तेमाल करते हुए लोगों से इन ‘जांबाज योद्धाओं को अपने संदेश भेजने का अनुरोध किया।’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमारे डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, टेक्नीशियन, सफाईकर्मी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में योद्धा हैं जो जान की बाजी लगाकर लगातार काम कर रहे हैं।

इनकी मदद करना, इन्हें और उनके परिवारों को सुरक्षित रखना, हर तरह से समर्थन करना – हम सबका फर्ज है। इन जांबाज योद्धाओं को अपना संदेश दें।’

बता दें कि उनकी यह टिप्पणी देश के कुछ हिस्सों में डॉक्टरों और पराचिकित्साकर्मियों पर हमले की घटनाओं की खबरों के बीच आई है।

इससे पहले शनिवार को उन्होंने एक वीडियो साझा किया था, जहां यूपी के बांदा में सुरक्षा किट मसलन ग्लव्स, मास्क, सैनिटाइजर की मांग पर मेडिकल स्टाफ को हाथ-पैर तोड़ने की धमकी दी गई थी।

प्रियंका ने कहा, ‘कई जगह से रिपोर्ट आ रही हैं कि डॉक्टरों, नर्सों और अस्पताल के कर्मचारियों के लिए सुरक्षा किट की व्यवस्था नहीं पहु्ंची। जब जंग होती है तो सारा देश एकजुट होकर अपने सिपाहियों के साथ खड़ा होता है।

कोरोना वायरस महामारी को रोकने के इस जंग में हमारे देश के डॉक्टर, नर्स, अस्पताल में काम करने वाले तमाम कर्मचारी हमारे सिपाही हैं। अपनी जान पर खेलकर वह हमारे लिए लड़ रहे हैं। उनका साथ देना हमारा कर्तव्य हैं।

सरकार से मैं आग्रह करती हूं कि इन्हें हर तरह की मदद और सुविधा दी जाएं। इस संकट के समय में इनको सुरक्षित रखना सरकार की जिम्मेदारी है। देश के ह हित में और देश की सुरक्षा के लिए इसे पूरी तरह से निभाया जाए।’

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...